स्वास्थ्य

घर पर ही कर रहे हैं वर्कआउट तो जरूरी है ये फिटनेस गैजेट्स

आज की टफ लाइफ में वर्क आउट करने के लिए समय निकालना और अपने आप को हेल्थी बनाए रखा मुश्किल काम है।अगर आप जिम जानें में अपना समय नहीं खराब करना चाहते तो घर पर रह कर आप अपने लिए कुछ समय एक्सरसाइज के लिए निकाल सकती हैं। अपना समय बचाने के लिए और आपके स्वास्थ्य का ध्यान रखने के लिए बाजार में नई टेक्नॉलॉजी के साथ नए गैजेट्स मौजूद हैं जिससे वर्कआउट करना अधिक मजेदार हो जाता है। कोविड के बाद न्यू नॉर्मस लाइफ में अपने स्वास्थ्य का अधिक खयाल रखने की जरूरत हर किसी को है। आज से ही इन स्मार्ट गैजेट्स के साथ अपनी हेल्थ पर फोकस करें..बाकी के काम ये हेल्थ गैजेट्स संभाल लेंगे।

स्मार्ट रोप
स्मार्ट स्किपिंग रोप का यूज करना कार्डियो वर्कआउट के बेस्ट माना जाता है। इसे आप घर में ही आराम से कर सकते हैंष इस स्मार्ट रोप के जरीये आपके फिटनेस स्तर को ये बीच हवा में ही प्रदर्शित करती है। आपके वर्कआउट डेटा को स्टोर करने में आपकी मदद करती है, जो आपके स्मार्टफोन से जुड़ा होता है।

स्मार्ट वॉच
अपने सभी डेली वर्कआउट और स्टेप काउंट को सही रास्ते पर रखने का सबसे अच्छा तरीका स्मार्ट वॉच है। इस डिवाइस को आपके फोन से जोड़े और आपकी प्रोग्रेस और वर्कआउट के टार्गेट को अचीव करें। कई बड़ी कंपनियों की स्मार्ट वॉच आपके हार्ट रेट, आपके ब्लड प्रेशर, बॉडी में ऑक्सीजन के स्तर को ट्रैक करने में भी आपकी मदद कर सकता है।

स्मार्ट एक्सरसाइज साइकिल
अगर आपने वर्कआउट पार्टनर्स के साथ सुबह-सुबह साइकिल चलाना भूल गये हैं या फिर आप किसी वजह से नहीं जा सकते तो इसमें आपका ध्यान रखने के लिए है स्मार्ट एक्सरसाइज साइकिल। एक स्मार्ट एक्सरसाइज साइकिल आप घर पर ही अपने शहर की खाली सड़कों पर सवारी करने का सही अनुभव देता है।

पोर्टेबल ट्रेडमिल
अगर आप ट्रेडमिल का यूज करना पसंद करते हैं, लेकिन इसको खरीदना काफी महंगा लगता है और साथ में जगह की कमी भी है तो ये आपके लिए एकदम सही वर्कआउट गैजेट है। एक पोर्टेबल ट्रेडमिल का यूज करना और स्टोर करना आसान है। आप अपने वर्कआउट को भी बढ़ा सकते हैं, और अपने पसंदीदा टीवी शो को भी आराम से देख सकती हैं।

स्मार्ट केटलबेल
क्या होगा अगर एक केटलबेल था जो आपके लिए जरूरी सभी अलग-अलग वजन का काम कर सकता है ? एक स्मार्ट केटलबेल बस यही करता है। लिंक किए गए स्मार्टफोन ऐप के साथ आप स्मार्ट केटबेल को अपने अनुसार वजनी कर सकते हैं। जो आपके स्ट्रेंथ सेशन को बदलने में आपकी मदद कर सकता है।

Related Articles

Back to top button
Close
Close