खेल

टीम इंडिया ने जिंबाब्वे को 10 विकेट से हराया

 हरारे
 भारतीय टीम ने जिम्बाब्वे को पहले वनडे मुकाबले में 10 विकेट से हरा दी है। जिम्बाब्वे ने पहले बैटिंग करते हुए 189 रन बनाए थे। जवाब में भारत ने 30.5 ओवर में बिना किसी नुकसान के 192 रन बनाकर मुकाबला जीत लिया।

भारत और जिम्बाब्वे के बीच तीन वनडे मैच की सीरीज का पहला मुकाबला हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेला गया।जिसमे टीम इंडिया के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। जिम्बाब्वे की टीम 40.3 ओवर में 189 रन पर ही ऑल-आउट हो गई। पहले वनडे मैच में जिम्बाब्वे की बल्लेबाजी पूरी तरह फेल साबित हुई। टीम इंडिया के बॉलर्स ने जिम्बाब्वे को सिर्फ 189 के स्कोर पर ऑलआउट कर दिया और 41वें ओवर में ही जिम्बाब्वे की पारी खत्म हो गई। भारत की ओर से दीपक चाहर, प्रसिध कृष्णा और अक्षर पटेल ने 3-3 विकेट लिए हैं। इसके बाद भारत की ओर से ओपनर्स शिखर धवन (81) और शुभमन गिल (82) के अर्धशतकों के दम पर 30.5 ओवर में बिना विकेट खोए टारगेट हासिल कर लिया।

भारत की ओपनिंग जोड़ी ने इस मैच में 192 रन बनाकर मैच जिता दिया। जिम्बाब्वे के खिलाफ ये तीसरी बार है, जब टीम ने 10 विकेट से मुकाबला जीता है। भारत बहुत कम बार 10 विकेट से जीत हासिल कर पाया है। ऐसा छठी बार है, जब 100 या इससे ज्यादा रन बनाने पर भारत की ओपनिंग जोड़ी नाबाद लौटी है। इस मैच में जिम्बाब्वे ने 189 रन बनाए थे और भारत ने इसे 30.5 ओवर में हासिल कर लिया।  

Tags

Related Articles

Back to top button
Close
Close