विश्व

19 साल के लड़के ने अमेरिका के Memphis में चलाई ताबड़तोड़ गोलियां, 2 लोगों की मौत, आरोपी फरार

न्यूयॉर्क
अमेरिका में एक बार फिर से गोलीबारी (शूटिंग) की घटना हुई है, जिसमें दो लोगों के मारे जाने की सूचना है। खबर के मुताबिक, गुरुवार को यूएस के टेनेसी (Tennessee ) राज्य के मेम्फिस (Memphis) में कथित तौर पर एक 19 वर्षीय नौजवान ने गोलीबारी की घटना को अंजाम दिया। इस दौरान उसने भयंकर तबाही मचाई है। अभी तक जो जानकारी प्राप्त हुई है उसके हिसाब से संदिग्ध आरोपी का नाम ईजेकील केली (Ezekiel Kelly) बताया जा रहा है। इस व्यक्ति ने शहर के चारों ओर घूमते हुए, अंधाधुंध फायरिंग (Multiple shootings were reported in Memphis of america) शुरू कर दी। उसने फेसबुक पर लाइव होकर फायरिंग को अंजाम दिया। ईजेकील के इस करतूत से इलाके में डर का माहौल व्याप्त हो गया है।
 
गोलीबारी में दो लोगों की मौत, आरोपी फरार
अमेरिका में गन कल्चर एक बार फिर से चर्चा का विषय बन गया है। अमेरिकी पुलिस के मुताबिक, आरोपी ने फेसबुक पर लाइव होकर इस पूरे वारदात को अंजाम दिया। फेसबुक लाइव स्ट्रीम में संदिग्ध बंदूकधारी को एक स्टोर में घुसते और लोगों पर गोलियां चलाते हुए साफ देखा जा सकता है। बीएनओ न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, संदिग्ध शूटर ने सबसे पहले अपने वाहन का एक्सिडेंट करवाया फिर पास खड़ी एक टोयटा एसयूवी के चालक को गंभीर रूप से घायल कर गाड़ी लेकर फरार हो गया। पुलिस के मुताबिक, संदिग्ध वर्तमान में अर्कांसस शहर की तरफ ग्रे कलर की टोयोटा एसयूवी लेकर भागा है। गाड़ी का नंबर AEV63K है। पुलिस ने लोगों से कहा कि, अगर यह संदिग्ध दिखे तो तुरंत 911 पर कॉल करें।
 
19 साल के लड़के ने फायरिंग की
सीबीएस की रिपोर्ट के अनुसार, संदिग्ध अभी भी फरार है और पुलिस ने तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया है। पुलिस ने उसकी एक तस्वीर जारी की और मेम्फिस के निवासियों को "जब तक यह हल नहीं हो जाता तब तक घर के अंदर रहने की सलाह दी।" वहीं, इस घटना के संवेदनशीलता को देखते हुए मेम्फिस विश्वविद्यालय ने छात्रों को एक संदेश भेजा जिसमें कहा गया था कि परिसर के पास एक शूटिंग की सूचना मिली है। रोड्स कॉलेज, जो विश्वविद्यालय से लगभग 4 मील की दूरी पर है, ने छात्रों को परिसर में और जो जहां हैं वहीं पर उन लोगों को रहने की सलाह दी है।
 
पुलिस ने लोगों से घरों में रहने की सलाह दी
मेम्फिस पुलिस ने ट्विटर पर तुरंत लोगों से कहा, "अगर आपको बाहर नहीं जाना है, तो इसका समाधान होने तक घर के अंदर रहें।"

Related Articles

Back to top button