मध्य प्रदेश

छात्राओं से स्कूल में टॉयलेट साफ कराने की तस्वीरें वायरल, मचा हड़कंप; कलेक्टर बोले- होगी कार्रवाई

गुना
मध्य प्रदेश के गुना जिले में स्थित एक सरकारी स्कूल से आई कुछ तस्वीरें बेहतर शिक्षा व्यवस्था देने के दावों की पोल खोल रही हैं। गंभीर बात यह भी है कि यह तस्वीर शिवराज सरकार के पंचायत ग्रामीण मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया के विधानसभा क्षेत्र बमोरी की है। यहां के चकदेवपुर गांव में छात्राओं के द्वारा स्कूल में शौचालय साफ करवाया गया है। चकदेवपुर गांव के प्राथमिक माध्यमिक स्कूल कि यह छात्राएं हाथ में झाड़ू लेकर टॉयलेट को साफ करती और फर्श को धोती हुई नजर आ रही हैं। छात्रों के द्वारा टॉयलेट साफ करने और धोने की तस्वीरें अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही हैं।

तस्वीर में जो छात्राएं टॉयलेट साफ करती हुई नजर आ रही है वह इसी स्कूल में कक्षा 5 और छठवीं की छात्रा हैं। विडंबना है कि जिन छात्राओं के हाथों में किताबें होनी चाहिए उनके हाथों में झाड़ू थमा कर उनसे टॉयलेट को साफ कराया जा रहा है। इस मामले को लेकर स्कूल के प्रधानाध्यापक इंदिरा रघुवंशी से बातचीत की गई तो उनका कहना है कि जब छात्राओं से टॉयलेट साफ करवाया जा रहा था तब वो एक बैठक में हिस्सा लेने के लिए गुना गई हुई थीं। उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच करा रहे हैं।

वहीं इस मामले को लेकर जब गुना कलेक्टर फ्रैंक नोबल ए से बातचीत की गई तो उनका कहना है कि यह मामला संज्ञान में आया है इसको चेक करवा रहे हैं और संबंधित अधिकारियों पर कड़ी कार्रवाई होगी। छात्राओं के साथ इस तरह का व्यवहार बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

इधर स्कूल में छात्राओं से टॉयलेट साफ कराने को लेकर परिजन काफी आक्रोशित हैं। छात्राओं के परिजनों का आरोप है स्कूल प्रबंधन ने कई बार छात्रों से टॉयलेट साफ कराया है। अबकी बार तस्वीर वायरल होने के कारण यह मामला सबके सामने आ गया है। उनका कहना है कि स्कूल प्रबंधन पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। इसके साथ ही उनका कहना है स्कूल में कोई भी चपरासी नहीं है इस कारण स्कूल की टॉयलेट पूरी तरह गंदी पड़ी है और यही वजह है कि उन्होंने कई बार छात्राओं से यह टॉयलेट साफ करवाई है।

 

Related Articles

Back to top button
Close
Close