खेल

IPL 2023 में टीमों के पर्स में बढ़ेंगे 5-5 करोड़ रुपये, इस दिन हो सकता है ऑक्शन

नई दिल्ली
इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल के अगले सीजन से पहले मिनी ऑक्शन आयोजित होगा। आईपीएल 2022 मिनी ऑक्शन से पहले ट्रेड विंडो खुल चुकी है, जिसमें टीमें कुछ खिलाड़ी को रिलीज कर सकती हैं और कुछ खिलाड़ियों को दूसरी टीमों से अपने साथ जोड़ सकती हैं। इस बीच रिपोर्ट यह भी सामने आई है कि आईपीएल की 10 टीमों के पर्स की रकम बढ़ने वाली है। साथ ही साथ मिनी ऑक्शन की डेट की हिंट भी मिली है।

आईपीएल 2023 के मिनी ऑक्शन से पहले टीमों की पर्स वैल्यू अब 90 से 95 करोड़ रुपये की जा सकती है। इस तरह हर टीम अब 5-5 करोड़ रुपये एक्सट्रा खर्च कर सकती है। इनसाइडस्पोर्ट की रिपोर्ट की मानें तो आईपीएल 2023 के लिए मिनी ऑक्शन 16 दिसंबर को आयोजित हो सकता है। इसका ब्लूप्रिंट बीसीसीआई ने पिछले साल ही बना लिया था, लेकिन उस साल मेगा ऑक्शन के बावजूद पर्स वैल्यू टीम की 90-90 करोड़ थी।

इतना ही नहीं, आईपीएल 2023 के लिए पर्स वैल्यू 95 करोड़ और 2024 के ऑक्शन में 100 करोड़ रुपये होने की संभावना है। हालांकि, ट्रेड-इन के आधार पर, फ्रेंचाइजी के लिए सैलरी पर्स बढ़ या घट सकता है। ऑक्शन के लिए 16 दिसंबर की योजना बनाई जा रही है, लेकिन इसमें बदलाव हो सकता है। इसका फैसला बीसीसीआई की वार्षिक आम बैठक यानी एजीएम में होगा। उसी में ये डिसाइड होगा कि मुकाबले कहां खेले जाएंगे।

बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली की मानें तो उन्होंने राज्य संघों को लिखे पत्र में इस बात की पुष्टि कर दी है कि आईपीएल 2022 का फॉर्मेट होम एंड अवे वाला होगा, जहां सभी टीमों को अपने घर पर और उन्हीं टीमों के साथ उनके मैदानों पर मुकाबले खेलने होंगे। ऐसे में अब 10 शहरों में आईपीएल के मैचों का आयोजन होगा और सभी टीम अपनी परिस्थितियों का फायदा उठाना चाहेंगी।

Related Articles

Back to top button
Close
Close