मध्य प्रदेश

4 दिनी इज्तिमा में जमातियों के आने का सिलसिला शुरू

भोपाल

कल से 73वें आलमी तब्लीगी इज्तिमा की शुरुआत होगी।  गौरतलब है कि चार दिनी इस आयोजन की शुरूआत फजिर की नमाज अदायगी के साथ सुबह 6:30 बजे होगी। यहां कई स्थानों की जमातें पहुंच गई हैं, कई जमातें अभी शहर की अलग-अलग मस्जिदों में ठहरी हुई हैं।  इज्तिमा में 9 करोड़ लीटर पानी रोजाना खर्च होगा। ये खर्च बंदों के पानी पीने, पांच बार वुजू करने और स्वच्छता की दृष्टि से होगा। पीएचई अमला यहां रोज पानी की जांच कर रहा है। 25 ट्यूबवेलों का पानी पीने योग्य पाया जाने पर इनका उपयोग यहां होगा। पीने के पानी के लिए हमें पीएचई, जिला पंचायत, ग्रामीण अभियांत्रिकीय और नगर निगम मिलकर काम कर रहा है।

मलयाली समाज का मकर विलक्कू का शुभारंभ
मलयाली समाज का सबसे बड़ पर्व मकर विलक्कू मंगलवार को निर्मलयम और महागणपति होम के साथ शुरू होगा जो 14 जनवरी तक चलेगा। इन 41 दिनों तक रोज भजन कीर्तन, आराधना और उपवास रखेंगे। बरखेड़ा अय्यपा मंदिर समिति के अध्यक्ष एसए  पिल्लई ने बताया कि आज भगवान का शृंगार किया जाएगा।

आशापुरा धाम में रामकथा
बैरागढ़ में मां आशापुरा समिति द्वारा ग्राम भैंसाखेड़ी स्थिति कृषि उपज मंडी के निकट बनने जा रहे मां आशापुरा धाम स्थल पर बुधवार को श्रीराम कथा का शुभारंभ किया गया। इससे पूर्व संस्थापक गीताम के सानिध्य में कलश यात्रा निकाली गई। वृंदावन के आचार्य रामजी महाराज ने भगवान राम और हनुमान की महिमा का वर्णन किया गया।

Related Articles

Back to top button