मध्य प्रदेश

पेयजल पाइप लाइन निर्माण में क्षतिग्रस्त सड़कों की मरम्मत कराएँ : कृषि मंत्री पटेल

  • पीएचई विभाग के कार्यों की हरदा में की समीक्षा

भोपाल

किसान-कल्याण तथा कृषि विकास मंत्री कमल पटेल ने जल जीवन मिशन में पेयजल पाइप लाइन निर्माण में क्षतिग्रस्त होने वाली सड़कों की मरम्मत करने के निर्देश दिये हैं। मंत्री पटेल जिला पंचायत हरदा में लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने आगामी 13 दिसम्बर को जिले में होने वाले मुख्यमंत्री कन्या विवाह आयोजन के व्यापक प्रचार-प्रसार के निर्देश भी दिये। बैठक में जिला पंचायत अध्यक्ष गजेंद्र शाह, उपाध्यक्ष दर्शन सिंह गहलोत सहित जन-प्रतिनिधि और अधिकारी मौजूद थे।

कृषि मंत्री पटेल ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में सरकार हर घर, नल-जल उपलब्ध कराने के लिये प्रतिबद्ध है। हरदा में पेयजल योजनाओं के लिये संरचनाएँ बनायी जा रही हैं। उन्होंने पेयजल पाइप लाइन डाले जाने और क्षतिग्रस्त सड़कों की मरम्मत के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि जल्द ही हरदा में सभी को स्वच्छ और शुद्ध पेयजल उपलब्ध होगा। मंत्री पटेल ने जिला पंचायत सदस्यों से कहा कि वे अपने भ्रमण के दौरान शासन की विभिन्न योजनाओं में संचालित निर्माण कार्यों की गुणवत्ता देखें तथा गुणवत्ता ठीक न होने पर अधिकारियों को अवगत करायें।

कृषि मंत्री पटेल ने आगामी 13 दिसम्बर को मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना में होने वाले सामूहिक विवाह के समुचित प्रबंध के निर्देश दिये। उन्होंने बताया कि हरदा में 500 जोड़ों का सामूहिक विवाह मुख्यमंत्री चौहान की उपस्थिति में होगा। उन्होंने कहा कि सामूहिक विवाह का व्यापक प्रचार-प्रसार करें। सभी समाजों के अध्यक्ष और सचिवों से चर्चा कर विवाह सम्मेलन की तिथि और आयोजन के बारे में उन्हें बताएँ, जिससे अधिक से अधिक कन्याओं का विवाह सम्मेलन में हो सके। कृषि मंत्री पटेल ने आगामी 7 से 13 दिसम्बर तक हरदा में होने वाली कथा-वाचिका जया किशोरी जी की श्रीमद्भागवत कथा में सभी को आमंत्रित किया।

भुन्नास से आदमपुर सड़क का किया भूमि-पूजन

कृषि मंत्री पटेल ने प्रसिद्ध कथा-वाचिका कृष्ण प्रिया की उपस्थिति में ग्राम भुन्नास से आदमपुर बनने वाली सड़क का भूमि-पूजन किया। प्रधानमंत्री ग्राम-सड़क योजना में बनने वाली इस पक्की सड़क की लम्बाई 5.30 किलोमीटर और लागत 2 करोड़ 60 लाख रूपये है।

 

Related Articles

Back to top button