खेल

IND vs NZ 2nd ODI: शिखर धवन की अगुवाई में टीम इंडिया पहुंची हैमिल्टन, नाचते दिखे अर्शदीप सिंह 

 नई दिल्ली
भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन वनडे मैच की सीरीज का दूसरा मुकाबला हैमिल्टन में खेला जाना है। शिखर धवन की अगुवाई वाली टीम इंडिया इस मैच के लिए ऑकलैंड से हैमिल्टन पहुंच गई है। भारतीय टीम के हैमिल्टन पहुंचने का वीडियो बीसीसीआई ने अपने अधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट किया है। इस वीडियो में भारतीय खिलाड़ी टीम बस से उतरते हुए दिखाई दे रहे हैं। बस से उतरते हुए तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह डांस करते हुए दिखाई दिए। बता दें, सीरीज का पहला वनडे भारत 7 विकेट से हारकर यहां पहुंची है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा वनडे रविवार 27 नवंबर को खेला जाना है। यह मैच भारतीय समयानुसार सुबह 7 बजे शुरू होगा। टीम इंडिया की नजरें इस मैच को जीतकर हिसाब बराबर करने के साथ सीरीज में बराबरी करने पर होगी। मेजबान न्यूजीलैंड इस समय 1-0 से आगे चल रहा है।
 

बात भारत बनाम न्यूजीलैंड पहले वनडे की करें तो पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने श्रेयस अय्यर (80), शिखर धवन (72) और शुभमन गिल (50) की अर्धशतकीय पारियों के दम पर भारत ने सात विकेट पर 306 रन बनाए। इसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम ने टॉम लैथम के शतक और केन विलियमसन के अर्धशतकीय पारी की बदौलत 17 गेंद शेष रहते ये मैच अपने नाम किया। 
 
भारत द्वारा मिले 307 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने 35 के स्कोर पर फिन एलन के रूप में पहला विकेट गंवाया। फिन ने 25 गेंद में 22 रन बनाए। डेवॉन कॉनवे ने कप्तान का कुछ देर साथ दिया, लेकिन वह 42 गेंद में 24 रन बनाकर आउट हो गए। डेरिल मिशेल ने 11 रन बनाए। इसके बाद केन विलियमसन और टॉम लैथम ने पारी को संभालते हुए चौथे विकेट के लिए 200 से ज्यादा रन की साझेदारी की। इस दमदार साझेदारी की बदौलत न्यूजीलैंड ने पहला वनडे अपने नाम किया। न्यूजीलैंड के लिए टॉम लैथम ने 104 गेंदों में 19 चौके और 5 छक्कों की मदद से 145 रन बनाए। कप्तान केन विलियमसन ने नाबाद 94 रन की पारी खेली।

Related Articles

Back to top button