उत्तर प्रदेश

बरेली-सीतापुर फोरलेन पर सफर करना मार्च से होगा महंगा, देना होगा टोल

 बरेली-सीतापुर

बरेली-सीतापुर फोरलेन पर सफर करना मार्च से महंगा हो जाएगा। एनएचएआई बरेली-सीतापुर फोरलेन के फरीदपुर स्थित टोल प्लाजा को मार्च में शुरू करने की तैयारी हो गई है। फरीदपुर में टोल चुकाने के बाद ही फोरलेन पर आना-जाना कर सकेंगे। बरेली-24 पर बरेली की सीमा में यह दूसरा टोल प्लाजा होगा। 

157 किमी की बरेली-सीतापुर फोरलेन परियोजना को 2010 में स्वीकृति मिली थी। फोरलेन का निर्माण 2011 में शुरू हुआ। 2016 में परियोजना पूरा कराने का टारगेट दिया था। परियोजना में लेटतीफी होती रही। 19 सौ करोड़ की परियोजना 27 करोड़ पर पहुंच गई। शासन और प्रशासन की सख्ती के बाद किसी तरह परियोजना पूरी होने की कगार पर पहुंच गई है। तिलहर में धार्मिक स्थल को ट्रांसलोकेट करने का काम भी अंतिम दौर में पहुंच गया है।

एनएचएआई मार्च में फरीदपुर टोल प्लाजा शुरू करने की तैयारी कर चुकी है। टोल प्लाजा का निर्माण करीब-करीब पूरा हो गया। मार्च से टोल शुरू हो जाएगा। फरवरी तक के अंत तक फोरलेन परियोजना का ज्यादातर काम पूरा हो जाएगा। सुरक्षा के मानक भी पूरे हो जाएंगे। फोरलेन को अप्रैल तक पूरा कराने का समय दिया गया है। पीडी एनएचआएआई बीपी पाठक ने बताया कि फरीदपुर टोल प्लाजा का निर्माण करीब-करीब पूरा हो चुका है। फोरलेन परियोजना का अधिकांश काम फरवरी के अंत तक पूरा हो जाएगा। मार्च में फरीदपुर टोल प्लाजा शुरू कराने की तैयारी है।
 

Related Articles

Back to top button