रसखान समाधि स्थल पहुंचकर भक्ति भाव में खो गए सीएम योगी, बोले- भक्ति नहीं देखती जाति-पाति

मथुरा
प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ मथुरा के दो दिवसीय दौरे पर है। अपने दौरे के दौरान सीएम योगी गोकुल स्थित रसखान समाधि स्थल पहुंचे और इस दौरान पूरी तरह धर्म और भक्ति में खो गए। सीएम ने इस दौरान कहा कि भक्ति जाति-पाति नहीं देखती इसका उदाहरण रसखान और ताजबीबी हैं। सीएम योगी अपने दौरे के दौरान श्रीकृष्ण जन्मस्थान स्थित केशवदेव मंदिर पहुंचे। यहां ठाकुर केशवदेव महाराज के दर्शन किए। इसके बाद उन्होंने गर्भगृह और योगमाया मंदिर में दर्शन किए।
 
यहां सीएम योगी ने विधि-विधान से पूजन अर्चन की और दर्शन किए। इस दौरान सेवायत ने उनको भगवान का प्रसादी अंगवस्त्र और प्रसाद भेंट किया। सीएम करीब 15 मिनट तक श्रीकृष्ण जन्मभूमि पर रहे। इसके बाद प्रदेश ब्रज तीर्थ विकास परिषद की बैठक में बतौर अध्यक्ष शामिल होने के लिए रसखान की समाधि स्थल रवाना हो गए। रसखान समाधि और ताज बीबी सहित पूरे परिसर का सीएम योगी भ्रमण किया। इतना ही नहीं, रास्ते में लिखे रसखान के दोहे पढ़े। भ्रमण करने के बाद सीएम योगी ने यहां पर उत्तर प्रदेश ब्रज तीर्थ विकास परिषद की बैठक की अध्यक्षता की। यहां विजिटर डायरी में सीएम ने लिखा कि श्रीकृष्ण भक्त रसखान की समाधि तथा श्रीकृष्ण भक्त ताजबीबी की समाधि का पुनर्रोद्धार कराना सराहनीय पहल है। भक्ति जाति-पाति नहीं देखती। रसखान तथा ताजबीबी इसके उदाहरण हैं। तो वहीं, ब्रज तीर्थ विकास परिषद द्वारा सुंदरीकरण की ये योजना अत्यंत सराहनीय है। इसके बाद सीएम यहां से सीधे बरसाना के लिए हेलीकाप्टर से रवाना हो गए।
 
उन्होंने बरसाना में लाड़ली जी मंदिर में दर्शन किए। यहां करीब 15 मिनट तक रुकने के बाद सीएम ने बरसाना के प्रियाकुंड स्थित संत विनोद बाबा के आश्रम पर गए और विनोद बाबा से मुलाकात की। करीब 30 मिनट तक विभिन्न मुद्दों पर उनसे बातचीत की। इसके बाद सीएम यहां से आगरा के लिए रवाना हो गए।

 

Back to top button