छत्तीसगढ़

नारायणपुर के 7 युवाओं को मिला शासकीय नौकरी का नियुक्ति पत्र


Deprecated: preg_split(): Passing null to parameter #3 ($limit) of type int is deprecated in /home/u104694628/domains/news20live.com/public_html/wp-content/themes/jannah/framework/functions/post-functions.php on line 805

रायपुर
नारायणपुर जिले में विशेष पिछड़ी जनजाति अबूझमाडि?ा के सात युवाओं को शासकीय नौकरी प्रदान की गई है। उन्हें आज कलेक्ट्रेट के सभा कक्ष में कलेक्टर ऋतुराज रघुवंशी ने नियुक्ति पत्र प्रदान किया। इन सात युवाओं सहित 55 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र दिया गया। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल छत्तीसगढ़ में विशेष पिछड़ी जनजातियों को प्राथमिकता के साथ शासकीय नौकरी प्रदान करने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री के इसी मंशानुरूप सामाजिक, आर्थिक और शैक्षणिक रूप से पिछड़े हुए विशेष पिछड़ी जनजातियों के सामाजिक उत्थान के लिए इस वर्ग के पढ़े-लिखे युवक-युवतियों को चतुर्थ एवं तृतीय वर्ग में शासकीय नौकरी में प्राथमिकता दी जा रही है।

कलेक्टर रघुवंशी ने चयनित अभ्यर्थियों को बधाई और शुभकामनाएं दी और बारी-बारी से परिचय प्राप्त किया। उन्होंने कहा कि चयनित अभ्यर्थी लगन के साथ काम करें। स्थानीय स्तर पर ही शासकीय नौकरी मिलने से विशेष पिछड़ी अबुझमाडि?ा जनजाति वर्ग के युवक-युवतियों में उत्साह देखा जा रहा है। वहीं पुलिस अधीक्षक सदानन्द कुमार ने भी सभी चयनित अभ्यर्थियों से बातचीत की और उनकी शैक्षणिक योग्यता, गांव, पिता का व्यवसाय आदि के बारे में पूछा। उन्होंंने कहा कि अपनी शिक्षा का जारी रखते हुए आगे बढ़े। उन्होंने कहा कि आप सभी अपने मित्रों को भी शिक्षा प्राप्त कर आगे बढ?े के लिए प्रोत्साहित करें।

सहायक ग्रेड 03 में चयनित लालूराम उसेण्डी ने बताया कि वह नारायणपुर जिले के धुर नक्सल प्रभावित कुतुल से 25 किलोमीटर दूर उसेबेड़ा गांव का निवासी है। उन्होंने बताया कि पहली से कॉलेज तक की पढ़ाई शासन की योजनाओं से लाभ लेकर किया है। देश के सामाजिक, आर्थिक और शैक्षणिक रूप से पिछड़े हुए विशेष पिछड़ी जनजातियों अबूझमाडि?ा के युवाओं को शासकीय नौकरी देने के लिए मैं प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के प्रति आभार व्यक्त करता हूं। जिले के अंदरूनी गांवों के युवक-युवतियों को शासकीय नौकरी मिलने से अभिभावकों में खुशी का माहौल है। अभिभावकों ने कहा कि हमारे बच्चों को शासकीय नौकरी मिल जाने से हमारी बहुत बड़ी चिंता दूर हो गयी है। अब हमारे जीवन में खुशिया आएगी। इस कार्य के लिए हम मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को साधुवाद देते हैं।

सहायक ग्रेड 03 पर चयनित होने वाले विशेष पिछड़ी जनजाति अबूझमाडि?ा के युवाओं में लालूराम उसेण्डी की पदस्थापना कार्यालय कलेक्टर, सुनील कुमार की कार्यालय तहसीलदार ओरछा, गुड्डूराम और जयलाल कोवाची की पदस्थापना कार्यालय कलेक्टर, जिला नारायणपुर में की गयी है। वहीं भृत्य के पद पर चयनित होने वाले विशेष पिछड़ी जाति अबूझमाडि?ा युवाओं में सन्नूराम उसेण्डी की पदस्थापना कार्यालय कलेक्टर जिला नारायणपुर में और कृष्णा कुमार तथा शीला वड्डा की पदस्थापना शिक्षा विभाग में की गयी है।


Deprecated: preg_split(): Passing null to parameter #3 ($limit) of type int is deprecated in /home/u104694628/domains/news20live.com/public_html/wp-content/themes/jannah/framework/functions/post-functions.php on line 805

Related Articles

Back to top button