आधे शहर में आज सुबह नहीं आए नल

भोपाल

सुभाष नगर अंडरब्रिज के पास बन रहे मेट्रो रेल डिपो के निर्माण कार्य में बाधा बनी नर्मदा पाइप लाइन को शिफ्ट करने का काम आज से शुरू किया गया। आज सुबह ओल्ड सिटी समेत 50 से अधिक कॉलोनियोें में नल नहीं आए। इसके चलते करीब 5 लाख से अधिक आबादी प्रभावित हुई। पानी के लिए लोग दर-दर भटके। चूंकि पाइप लाइन की शिफ्टिंग के काम में लगभग दो दिन का समय लेगा। लिहाजा कल भी आधे शहर में पानी की सप्लाई नहीं होगी। ज्ञात हो कि नर्मदा मुख्य पाईप लाईन (1000 एमएम व्यास) को शिफ्ट करते हुए इंटरकनेक्शन किया जाना है। 23 नवंबर को पूर्ण रूप से जलप्रदाय प्रभावित रहेगा।

इन इलाकों में सप्लाई नहीं : वेटनरी, बोगदा पुल, जहांगीराबाद, जिंसी चैराहा, आम वाली मस्जिद, यूनानी शफाखाना, बरखेड़ी, कल्लाशाह का अहाता, ओल्ड सेमरा, मयूर विहार, पंत नगर, सुंदर नगर, अशोका गार्डन, बाल विहार, राजेन्द्र नगर, चांदबड़, सुभाष नगर, अशोक विहार, अन्ना नगर, विकास नगर, गोविंद गार्डन, पद्मनाभ नगर, आईएसबीटी एरिया, गौतम नगर, बिहारी मोहल्ला, खजूरीकला, अमरावतखुर्द, वेदवती कालोनी, बरखेड़ा पठानी, समंवय नगर, ट्रांसपोर्ट नगर, पटेल नगर, रत्नागिरी, कल्पना नगर जे सेक्टर, सोनागिरी ए सेक्टर, इंद्रपुरी बी सेक्टर आदि क्षेत्रों में पानी की सप्लाई नहीं हुई।

टैंकरों से होगी जलापूर्ति

नगर निगम के अधिकारियों का कहना है कि दो दिन नर्मदा मुख्य पाइप लाइन की शिफ्टिंग होने से लोगों के घरों में जलापूर्ति नहीं हो सकेगी। ऐसे में लोगों को पानी के लिए परेशान न होना पड़े इस वजह से निगम के द्वारा टैंकरों से जलापूर्ति की जाएगी। इसका जिम्मा स्थानीय जोन अधिकारियों को सौपा गया है।

Back to top button