मध्य प्रदेश

मुख्यमंत्री चौहान ने प्रधानमंत्री मोदी द्वारा किसान, गरीब और सैनिकों के हित में लिए गए निर्णयों का स्वागत किया


Deprecated: preg_split(): Passing null to parameter #3 ($limit) of type int is deprecated in /home/u104694628/domains/news20live.com/public_html/wp-content/themes/jannah/framework/functions/post-functions.php on line 805

गरीब कल्याण अन्न योजना में एक वर्ष की वृद्धि

भोपाल

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का किसानों, गरीबों और सैनिकों के हित में लिए गए निर्णयों का स्वागत और आभार व्यक्त किया है। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में केंद्रीय मंत्री-मंडल ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना में प्रतिमाह दिए जाने वाले मुफ्त राशन की अवधि एक वर्ष बढ़ा कर दिसम्बर 2023 तक कर दी है। आगामी सीजन 2023 में खोपरा (नारियल) के न्यूनतम समर्थन मूल्य में वृद्धि और पूर्व सैनिकों के लिए ओआरओपी में पेंशन रिवीजन को मंजूरी दी गई है।

मुख्यमंत्री चौहान ने ट्वीट कर कहा है कि गरीबों के कल्याण के लिए संकल्पित प्रधानमंत्री मोदी ने 31 दिसम्बर 2022 तक लागू प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना में देश के 81 करोड़ 35 लाख लाभार्थियों को प्रतिमाह दिए जाने वाले मुफ्त राशन की अवधि एक वर्ष बढा़ने का अभूतपूर्व फैसला किया है। इस योजना में गरीबों को 5 किलो मुफ्त अनाज दिया जाता है।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा है कि किसान-कल्याण के लिए संकल्पित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगामी सीजन 2023 में खोपरा (नारियल) के न्यूनतम समर्थन मूल्य में ऐतिहासिक वृद्धि की है। यह कदम नारियल किसानों के लिए लाभकारी रिटर्न्स सुनिश्चित करेगा। नई दिल्ली में हुई केबिनेट बैठक में उचित औसत गुणवत्ता वाले मिलिंग खोपरा की एमएसपी 10 हजार 590 प्रति क्विंटल से बढ़ा कर 10 हजार 860 रूपये प्रति क्विंटल की गई है। बॉल खोपरा की एमएसपी 11 हजार से बढ़ा कर 11 हजार 750 रूपए प्रति क्विंटल की है। पिछले सीजन के मुकाबले इस बार मिलिंग खोपरा की एमएसपी में 270 रूपए प्रति क्विंटल और बॉल खोपरा में 750 रूपए प्रति क्विंटल की बढ़ोतरी की गई है।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में मंत्री-मंडल ने पूर्व सैन्यकर्मियों के लिए ओआरओपी में पेंशन रिवीजन की मंजूरी देकर राष्ट्र सेवकों के प्रति आभार व्यक्त किया है।

 


Deprecated: preg_split(): Passing null to parameter #3 ($limit) of type int is deprecated in /home/u104694628/domains/news20live.com/public_html/wp-content/themes/jannah/framework/functions/post-functions.php on line 805

Related Articles

Back to top button