Delhi Weather: ठंड से कांप रही दिल्ली में शीतलहर के लिए अलर्ट जारी

 नई दिल्ली 
Today Temperature in Delhi (दिल्ली का तापमान), Mausam Ki Jankari: दिल्ली-एनसीआर इस वक्त हाड़ कंपाने वाली ठंड की गिरफ्त में है। कोहरे और शीतलहर ने लोगों का जीना मुहाल किया है तो वहीं दूसरी ओर भारतीय मौसम विभाग ने अपने ताजा अपडेट में कहा है कि आने वाले दिनों में अब दिल्ली को और भी ठंड का सामना करना पड़ेगा क्योंकि पश्चिमी विक्षोभ के एक्टिव होने के कारण पहाड़ों पर बारिश होने की आशंका है, जिसका असर दिल्ली समेत कई राज्यों में पड़ने वाला है और इस कारण इन जगहों पर बर्फीली हवाएं चलने की आशंका है,जिससे सर्दी बढ़ेगी इसलिए उसने पहले से ही यहां पर शीतलहर का अलर्ट जारी किया हुआ है।

दिल्ली में रविवार की सुबह इस सीजन की सबसे सर्दी मार्निंग रही तो वहीं आज भी यहां पर लोगों को राहत मिलने वाली नहीं है। मौसम विभाग ने आज यहां पर अधिकतम तापमान 20 डिग्री और न्यूनतम तापमान 6 डिग्री के रहने की आशंका को व्यक्त किया है तो वहीं सर्दी के साथ-साथ दिल्ली में प्रदूषण भी चरम पर है। आज भी यहां के कई इलाकों में AQI 300 के पार है। The Central Pollution Control Board के मुताबिक आज सुबह दिल्ली के AQI की स्थिति निम्नलिखित थी…

पंजाबी बाग, दिल्ली – डीपीसीसी पीतम पुरा 335 AQI
पूसा, दिल्ली – आईएमडी पश्चिमी दिल्ली 391 AQI
शादीपुर, दिल्ली -पश्चिमी दिल्ली 368 AQI
मुंडका, दिल्ली – भीम नगर 337 AQI
परपड़गंज, दिल्ली – 368 AQI
अशोक विहार, दिल्ली – डीपीसीसी 372 AQI
लोधी रोड, दिल्ली AQI 332

अगर एनसीआर की बात करें तो नोएडा में आज न्यूनतम तापमान 7 डिग्री और अधिकतम तापमान 22 डिग्री, गाजियाबाद में न्यूनतम तापमान 7 डिग्री और अधिकतम तापमान 21 डिग्री और गुरुग्राम में न्यूनतम तापमान 6 डिग्री और अधिकतम तापमान 19 डिग्री रहने के आसार हैं। केवल दिल्ली ही नहीं बल्कि एनसीआर, पंजाब, हरियाणा में कोहरे और शीतलहर का अलर्ट जारी है। तो वहीं कश्मीर, हिमाचल में बारिश के आसार नजर आ रहे हैं तो वहीं दक्षिण में फिलहाल मौसम साफ रहेगा तो वहीं पूर्वोत्तर में कुछ जगहों पर हल्की बारिश हो सकती है।

Back to top button