अरुण सिंह बोले – कांग्रेस शहीदों के परिवारों को बांटने के लिए कर रही है ओछी राजनीति

जयपुर
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने रविवार को कांग्रेस पर कटाक्ष किया और कहा कि पार्टी 'शहीदों' के परिवारों को विभाजित करने के लिए ओछी राजनीति कर रही है। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी पर भी निशाना साधा।

''शहीदों की विधवाओं का अपमान कर रही कांग्रेस''
मीडिया से बात करते हुए अरुण सिंह ने कहा, "शहीद जवानों के अंतिम संस्कार के समय कांग्रेस के मंत्रियों ने प्रतिमा बनवाने और शहीदों के परिजनों को नौकरी देने का वादा किया था, और अब वादा पूरा करने के बजाय वे शहीदों की विधवाओं का अपमान ऐसा कर रहे हैं।" उन्होंने कहा, "सरकार शहीदों के परिवारों और उनकी विधवाओं को बांटने के लिए नई चाल चल रही है।"

''देश के लोकतंत्र को बदनाम कर रहे राहुल गांधी''
लंदन के चैथम हाउस में राहुल गांधी की बातचीत पर हमला बोलते हुए सिंह ने कहा, ''एक तरफ राहुल गांधी देश के लोकतंत्र को बदनाम कर रहे हैं और दूसरी तरफ कांग्रेस पार्टी शहीदों के परिवारों और उनकी विधवाओं को बांटने की ओछी राजनीति कर रही है।"

राहुल गांधी ने आरएसएस पर साधा निशाना
इससे पहले, 7 मार्च को कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने लंदन के चैथम हाउस में एक बातचीत में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) को एक 'कट्टरपंथी' और 'फासीवादी' संगठन करार दिया और आरोप लगाया कि इसने भारत के लगभग सभी संस्थानों पर कब्जा कर लिया है।

आरएसएस ने सभी संस्थानों पर किया कब्जा
राहुल गांधी ने कहा, "भारत में लोकतांत्रिक प्रतियोगिता की प्रकृति पूरी तरह से बदल गई है और इसका कारण यह है कि आरएसएस नामक एक संगठन- एक कट्टरपंथी, फासीवादी संगठन ने मूल रूप से भारत के सभी संस्थानों पर कब्जा कर लिया है।"

कांग्रेस सांसद ने भारत में दलितों और अल्पसंख्यकों की स्थिति पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा, ''भारत में आप देख सकते हैं कि दलितों, आदिवासियों और अल्पसंख्यकों के साथ क्या हो रहा है. ऐसा नहीं है कि कांग्रेस कह रही है।" कांग्रेस नेता ने यह भी उल्लेख किया कि कैसे देश में विभिन्न संस्थान खतरे में थे। राहुल गांधी ने कहा, "इसने मुझे झकझोर दिया कि वे हमारे देश के विभिन्न संस्थानों पर कब्जा करने में कितने सफल रहे हैं। प्रेस, न्यायपालिका, संसद और चुनाव आयोग सभी खतरे में हैं और किसी न किसी तरह से नियंत्रित हैं।"

 

Back to top button