AMU में कुत्‍तों के खिलाफ अभियान को लेकर मेनका गांधी नाराज, रिटायर्ड प्रोफेसर की मौत के बाद हुआ है ऐक्‍शन

 अलीगढ़
 अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) में आवारा कुत्तों के बीती रविवार को रिटायर्ड डॉक्टर को नोच-नोचकर मार डालने के बाद कैंपस में कुत्तों को पकड़ने के लिए अभियान चलाया जा रहा है। इसका संज्ञान लेते हुए मंगलवार को सांसद मेनका गांधी ने एएमयू अधिकारियों से संपर्क कर नाराजगी जतायी। उन्‍होंने कहा कि कैंपस के सभी कुत्तों को पकड़ना गलत है। जीवों की बेहतर समझ और सुरक्षा का ध्यान रखा जाए। इस बातचीत के बाद विवि प्रशासन ने एक एडवाइजरी भी जारी की है।

बता दें कि मेडिकल रोड निवासी यूनिसेफ से सेवानिवृत्त डॉक्टर सफदर अली को रविवार सुबह मॉर्निंग वॉक के दौरान सर सैयद हाउस ग्राउंड में कुत्तों ने नोच-नोचकर मार डाला था। दर्जन भर कुत्तों के झुंड ने तीन मिनट 20 सेकंड तक शरीर के 18 जगहों पर नोचा था। उनकी मौत का सीसीटीवी सामने आने के बाद कैंपस में भय का माहौल व्याप्त है।

छात्र-छात्राओं ने बाब-ए-सैयद गेट पहुंचकर विरोध प्रदर्शन कर कैंपस को कुत्ता मुक्त करने की मांग उठायी थी। नगर निगम की टीम ने कैंपस में कुत्तों के आतंक को देखते हुए तीन टीमों को तैयार कर विश्वविद्यालय भेजा था। जिसमें पहले दिन आठ और दूसरे दिन भी आधा दर्जन के आसपास कुत्ते पकड़े गये।

 

Back to top button