NCP के पोस्टर पर छोटे-बड़े नेता का नाम; लेकिन अजित पवार गायब

मुंबई
महाराष्ट्र में महा विकास अघाड़ी (एमवीए) को बांधे रखने वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) खुद बिखराव की तरफ बढ़ती दिखाई दे रही है. टूट के कयासों के बीच एक और बड़ा चौंकाने वाला अपडेट सामने आया है. शुक्रवार को मुंबई में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की तरफ से कार्यकर्ताओं के शिविर का आयोजन किया गया है. हैरानी वाली बात ये है कि इसके लिए जारी होने वाले लीफलेट से अजित पवार का नाम ही गायब है. जबकि कई छोटे-बड़े नेताओं के नाम इसमें शामिल किए गए हैं.

मुंबई में होने वाली कार्यकर्ताओं की बैठक के इस शिविर की अध्यक्षता खुद NCP प्रमुख शरद पवार करेंगे, लेकिन बैठक में अजित पवार नहीं होंगे. जानकारी के मुताबिक, इस बैठक के लिए बने लीफलेट में पार्टी के सभी छोटे-बड़े नेताओं के नाम हैं, लेकिन अजित पवार जैसे बड़े नेता का नाम ही गायब है.

ऐसा पहली बार हुआ है कि पार्टी द्वारा आयोजित इतने बड़े कार्यक्रम से अजित पवार का नाम गायब हुआ हो. इस लीफलेट के कई मायने निकाले जान लगे हैं. कहा जा रहा है कि NCP अब अजित पवार पर फैसला ले चुकी है. राजनीतिक गलियारों में ये सवाल उठ रहा है कि क्या अजित पवार को पार्टी साइड लाइन कर रही है या फिर ऐसी स्थितियां बुनी जा रही हैं कि उन्हें निकालने की जगह वो खुद ही पार्टी छोड़ दें.

 

एक और सवाल राजनीतिक गलियारों में चर्चा बना हुआ है कि क्या संजय राउत ने अपना काम कर दिया है? ऐसा इसलिए भी कहा जा रहा है, क्योंकि  ही संजय राउत ने कहा था कि वो शरद पवार से बात करेंगे अजित पवार से नहीं. वहीं गुरुवार को जब संजय राउत से अजित पवार के संबंध में सवाल किया गया तो वो इसे टाल गए और बस इतना ही बोले कि महा विकास अघाड़ी में कोई दरार नहीं है.
प्रेस-कॉन्फ्रेंस कर अजित पवार ने दी थी सफाई

दरअसल, बीते दिनों एक चर्चा ने इतना जोड़ पकड़ लिया कि महाराष्ट्र की राजनीति फिर चर्चा में आ गई. बताया जाने लगा कि एनसीपी नेता व महाराष्ट्र के पूर्व उपमुख्यमंत्री अजित पवार एनसीपी के 40 से 43 विधायक लेकर बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. एनसीपी में टूट की खबरों के बीच शिवसेना का उद्धव गुट एक्टिव हो गया और तरह-तरह की बयानबाजी सामने आने लगी. हालत ये हो गई कि अजित पवार को प्रेस-कॉन्फ्रेंस कर सफाई देनी पड़ी. उन्होंने कहा कि वह कहीं नहीं जा रहे हैं. ये सब अफवाह फैलाई जा रही है.

Back to top button