खेल

आयरलैंड के खिलाफ भी इंग्लैंड का बैजबॉल गेम जारी, पहले दिन ठोके इतने रन

नई दिल्ली

इंग्लैंड और आयरलैंड के बीच एकमात्र टेस्ट मैच क्रिकेट का मक्का कहे जाने वाले लॉर्ड्स के मैदान पर खेला जा रहा है। इस मुकाबले के पहले दिन मेजबान टीम मजबूत स्थिति में दिखाई दे रही है। टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला कर इंग्लिश टीम ने मेहमानों को मात्र 172 रनों पर ढेर किया, इसके बाद बैजबॉल अंदाज में बल्लेबाजी कर पहले दिन का खेल खत्म होने तक बोर्ड पर 25 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर 152 रन लगाए। इंग्लैंड फिलहाल आयरलैंडसे 20 रन पीछे हैं।
 
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी आयरिश टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। 5वें ही ओवर में स्टूअर्ट ब्रॉड ने मूर (10) को LBW आउट कर टीम को पहला झटका दिया। इसके बाद कप्तान एंड्रयू बालबर्नी और हैरी टेक्टर बिना खाता खोले पवेलियन लौटे। आयरलैंड ने महज 19 के स्कोर पर अपने तीन विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद सलामी बल्लेबाज जेम्स मैककोलम (36) के साथ मिलकर पॉल स्टर्लिंग (30) ने टीम को इस मुश्किल स्थिति से निकालने की कोशिश की। आयरलैंड के लिए के मात्र तीन बल्लेबाज 30 रन का आंकड़ा पार करने में सफल रहे। इंग्लैंड के धारधार गेंदबाजी के आगे मेहमान टीम 56.2 ओवर ही टिक सकी। स्टुअर्ट ब्रॉड ने इस दौरान पंजा खोला, वहीं जैक लीच ने तीन विकेट चटकाए।

अपनी पहली बारी में बल्लेबाजी करने उतरी मेजबान टीम को जैक क्रॉली और बेन डकेट ने धमाकेदार शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 16.3 ओवर में 109 रन जोड़े। क्रॉली को 56 के निजी स्कोर पर फियोन हैंड ने कॉट एंड बोल्ड आउट किया। क्रॉली ने अपनी पारी में 45 गेंदों पर 11 चौके ठोके। पहले दिन का खेल खत्म होने तक डकेट 60 तो ओली पोप 29 रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे। इंग्लैंड अभी भी आयरलैंड से 20 रन पीछे हैं। दूसरे दिन इंग्लिश टीम की नजरें बड़े स्कोर पर होगी, ताकि एशेज सीरीज से पहले उनके बल्लेबाजों को प्रैक्टिस का भरपूर मौका मिले।