मध्य प्रदेश

थाने में अचानक पहुंचे DGP , सब ठीक मिला तो बोले- वेरीगुड

भोपाल

पुलिस महानिदेशक सुधीर सक्सेना  छतरपुर पहुंचे। यहां उन्होंने एजेके थाने का औचक निरीक्षण किया। यहां वे तकरीबन आधे घंटे से ज्यादा समय तक रुके। इस दौरान उनके साथ सागर आईजी प्रमोद वर्मा, छतरपुर जोन के डीआईजी ललित शाक्यवार, एसपी अमित सांघी भी मौजूद थे।

डीजीपी पिछले तीन दिनों से सागर रेंज के दौरे पर हैं। इससे पहले उन्होेंने सागर रेंज की कानून व्यवस्था की समीक्षा की थी। इससे पहले डीजीपी ने इस दौरान उन्होंने यहां का रिकॉर्ड चेक किया। साफ सफाई, पीने के पानी का जायजा लिया, व्यवस्था देखी। जहां सब ठीक-ठाक मिला, जिस पर उन्होंने प्रसन्नता व्यक्त की।  इसके साथ ही उन्होंने पन्ना जिला पुलिस लाइन में बच्चों की पढ़ाई के लिए खोले गए सेंटर के साथ ही झूलाघर और लाइब्रेरी का उद्घाटन किया। यहां पर उन्होंने पुलिस परिवार के बच्चों से भी मुलाकात की। इस दौरान यहां मौजूद अफसरों ने उन्होंने कहा कि महिलाओं व बाल अपराधों के विरुद्ध जीरो टॉलरेंस की नीति पर काम करना है।

सीएम हेल्पलाइन में आने वाली शिकायतों के त्वरित और संतुष्टिपूर्ण निराकरण के उन्होंने निर्देश दिए। इसके अलावा सागर रेंज के सभी अफसरों को निर्देश दिए हैं कि वे  प्रतिमाह जोन में घटित अपराधों की समीक्षा करें।  अपराधियों पर नकेल कसने के निर्देश के साथ ही  भूमाफिया और शराब माफियाओं पर कठोर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।