सपा नेता के बेटे समेत पांच लोग नकली करेंसी चलाते दबोचे, दिल्ली के भी शामिल

फिरोजाबाद
फिरोजाबाद में सुहागनगरी के एक सपा नेता के बेटे समेत पांच युवकों को नकली करेंसी को बाजार में चलाते हुए गिरफ्तार किया है। फिरोजाबाद की तीनों युवक अपने परिचित की कार लेकर घूमने की बात कहकर बुलंदशहर निकले थे और इटावा की एसओजी के हत्थे चढ़ गए। इसमें उनके बुलंदशहर और दिल्ली के दोस्त भी शामिल थे। पांचों को इटावा पुलिस ने जेल भेजा है। फिरोजाबाद के तीनों युवकों के कार समेत गायब होने के मामले में परिजनों ने थाना रसूलपुर में गुमशुदगी भी दर्ज कराई थी।

जीशान अली (31) निवासी चौकी गेट छतरी वाला कुंआ थाना रसूलपुर सपा नेता नौशाद अली सिद्दिकी का बेटा है। उसकी मां मशरूर फातिमा पूर्व में एमिम से मेयर का चुनाव लड़ी थीं और इस बार सपा से दूसरी बार फिरोजाबाद से मेयर का चुनाव लड़ीं और दोनों बार हार का सामना करना पड़ा। जीशान के साथ उसके साथी माहिन आलम 29 पुत्र कमर आलम निवासी इमामबाड़ा थाना रसूलपुर, मौहम्मद तलहा 25 पुत्र रहीसुद्दीन निवासी मोहल्ला सिजरान गली नंबर 3 थाना रसूलपुर एक परिचित की कार लेकर कुछ दिन पहले घूमने की कहकर निकले थे। जब तीनों का मोबाइल बंद जाने लगा तो रविवार को चिंता हुई। बुधवार को परिवार ने थाना रसूलपुर में पहुंचकर तीनों की गुमशुदगी दर्ज कराते हुए पुलिस से खोजबीन में मदद मांगी।
 
पुलिस ने मोबाइल को सर्विलांस पर लगाया तो तीनों की लोकेशन कई जगह मिली लेकिन मोबाइल बंद होने से रसूलपुर पुलिस यह पता नहीं कर पाई कि आखिर ये तीनों कहां हैं। गुरुवार को इटावा पुलिस ने खुलासा करते हुए तीनों युवकों के साथ में उनको दो अन्य दोस्तों राजकिन 31 पुत्र मोहम्मद शमशाद निवासी मिंटो रोड सकूर की डंडी थाना कमला मार्केट नई दिल्ली, जुबैर उर्फ सोनू (25) पुत्र यूनुस मनिहान निवासी काली नदी रोड फैसलाबाद थाना कोतवाली नगर बुलंदशहर को भी गिरफ्तार किया था। पांचों को इटावा पुलिस द्वारा कूटरचित करेंसी नोटों को असली रूप में उपयोग करने के मामले में जेल भेज दिया।

2.32 लाख रुपये की मिली नकली करेंसी
पांचों आरोपियों से इटावा पुलिस ने कूटरचित करेंसी के 232100 रुपये बरामद किए हैं। नोटों की संख्या 1689 है। वहीं पैनकार्ड, आधार कार्ड, मोबाइल एवं क्रेटा कार भी बरामद की है। अपर पुलिस महानिदेशक कानपुर के निर्देशन व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक इटावा संजय कुमार के पर्यवेक्षण में थाना बसरेहर पुलिस ने गिरफ्तारी की कार्रवाई की।

 

Back to top button