सिल्की और बाउंसी बालों के लिए लगाए बासी चावल का हेयर मास्क

महिलाएं अपने बालों को अच्छा करने के लिए हजारों रुपए खर्च करती हैं लेकिन इन ट्रीटमेंट्स का असर कुछ समय तक ही रहता है। बार बार बालों के ट्रीटमेंट में बहुत पैसे खर्च होते हैं, जिसके बदले बालों को कई कैमिकल भी झेलने पड़ते हैं। ऐसे में हम आपको बताने वाले हैं घर में केराटिन करने का आसान तरीका, जिसे आप चावल के इस्तेमाल से कर सकते हैं। सिल्की, शाइनी और बाउंसी बाल की इच्छा रखने वाले महीने में कम से कम 2 बार इसे घर में जरूर करें। बिना पैसा खर्च किए चावल के केराटिन हेयर मास्क से आपके बालों में नई जान आ जाएगी।

केराटिन हेयर मास्क घर पर कैसे बनाएं?
बासी चावल- एक कटोरी
1 अंडे का सफेद भाग
कोकोनट ऑयल- आधा चम्मच
जैतून का तेल- 1 चम्मच

केराटिन हेयर मास्क बनाने का तरीका
केराटिन हेयर मास्क बनाने के लिए सबसे पहले बासी चावल को एक बड़े बाउल में डाल लें और इसे हाथों से मसल मसल कर तब तक मथें जब तक की इसका पेस्ट न बन जाए। चावल के इस पेस्ट में 1 अंडे का सफेद भाग मिलाएं और फिर अच्छे से मिक्स करें। अब इसमें जैतून का तेल और कोकोनट का तेल डालें और सभी को अच्छे से मिक्स करें। आपके हेयर मास्क तैयार है।

बालों में केराटिन हेयर मास्क कैसे लगाएं?
चावल से बने केराटिन हेयर मास्क को बालों पर लगाने से पहले बालों को अच्छे से शैंपू करके सुखा लें। अब बालों में इस चावल से बने पैक को अच्छे से लगाएं और 40 से 50 मिनट तक रहने दें। आप अपने बालों को शॉवर कैप से कवर कर सकते हैं। 40 मिनट के बाद सादा पानी से बालों को माइल्ड शैंपू के साथ धोएं। बालों के सूखने के बाद आपको शाइन और बाउंस देखने को मिलेगा।

Back to top button