इन 5 पक्षियों की तस्वीर घर की इस दिशा में लगाने से जरूर मिलेगी तरक्की

कई बार कड़ी मेहनत करने के बाद भी मनुष्य को वह सफलता नहीं मिल पाती, जिसकी उसे चाहत होती है. इसके पीछे कहीं ना कहीं वास्तु दोष भी जिम्मेदार हो सकता है. कई बार हम जाने-अनजाने ऐसे काम कर देते हैं, जिसकी वजह से घर का वास्तु बिगड़ जाता है और दोष उत्पन्न हो जाता है. यदि आप भी चाहते हैं कि आपको भाग्य का पूरा साथ मिले और आपकी किस्मत चमक उठे, हर क्षेत्र में तरक्की मिले तो इसके लिए भोपाल निवासी ज्योतिषी एवं वास्तु सलाहकार पंडित हितेंद्र कुमार शर्मा बता रहे हैं घर में किन पांच पक्षियों की तस्वीर लगाना लाभकारी हो सकता है.

गिद्ध की तस्वीर- वेस्टर्न वास्तु शास्त्र के अनुसार, यदि आप चाहते हैं कि आपको हर काम में सफलता मिले तो घर के लिविंग रूम में गिद्ध की तस्वीर लगा सकते हैं. हिंदू धर्म में गिद्ध को गरुड़ भी कहा जाता है. ना सिर्फ वास्तु शास्त्र में, बल्कि फेंगशुई और चाइनीज वास्तु शास्त्र में भी गरुड़ को सफलता का प्रतीक माना जाता है. फिनीक्स को अग्नि का प्रतीक माना जाता है. इसकी तस्वीर लगाने के लिए दक्षिण पूर्वी दीवार यानी आग्नेय कोण सबसे शुभ माना जाता है.

लव बर्ड्स की तस्वीर- वास्तु शास्त्र में लव बर्ड्स को बेहद शुभ और लकी माना जाता है. यदि आप चाहते हैं कि आपका वैवाहिक जीवन सुखमय बीते और आपके घर में सुख-समृद्धि बनी रहे तो इसके लिए शुक्रवार के दिन घर में लव बर्ड्स की तस्वीर लेकर आएं और उसे उत्तर दिशा की दीवार पर लगाएं. ऐसा करने से ना सिर्फ आपके घर में सुख समृद्धि आएगी, बल्कि सकारात्मक ऊर्जा का संचार भी बढ़ जाएगा.

मोर की तस्वीर- वास्तु शास्त्र में मोर का विशेष महत्व है. इसे शुभता और सकारात्मकता का प्रतीक माना जाता है. यदि आपके घर में अक्सर कलह का माहौल बना रहता है तो मोर की तस्वीर लगा सकते हैं. इससे घर का वास्तु दोष भी दूर होता है. मोर की तस्वीर को आप घर की पूर्वी दीवार पर लगाकर लाभान्वित हो सकते हैं.

नीलकंठ की तस्वीर- वास्तु शास्त्र के अनुसार, यदि आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा बढ़ गई है और घर का माहौल तनावपूर्ण बना रहता है, तो इसके लिए घर की पूर्व दिशा या फिर उत्तर-पूर्व दिशा यानी आग्नेय कोण में नीलकंठ की तस्वीर लगा सकते हैं. ऐसा करने से तनाव दूर होगा और नकारात्मक ऊर्जा सकारात्मक ऊर्जा में परिवर्तित हो जाएगी.

हंस की तस्वीर- यदि आप चाहते हैं कि आपको भाग्य का पूरा-पूरा साथ मिले तो इसके लिए घर के लिविंग रूम में हंस की तस्वीर लगा सकते हैं. ये तस्वीर आप पूर्वी दीवार पर लगाकर लाभान्वित हो सकते हैं. ऐसा करने से आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा.

 

 

Back to top button