व्यापार

app अकाउंट बनाने से लेकर USE करने का सही तरीका, जानें सबकुछ


Deprecated: preg_split(): Passing null to parameter #3 ($limit) of type int is deprecated in /home/u104694628/domains/news20live.com/public_html/wp-content/themes/jannah/framework/functions/post-functions.php on line 805

 मुंबई.
 

दुनिया की सबसे बड़ी सोशल मीडिया कंपनी मेटा ने माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म Twitter को टक्कर देने के लिए नई Threads ऐप लॉन्च कर दी है। यह टेक्स्ट आधारित ऐप इंस्टाग्राम टीम की ओर से तैयार की गई है और गुरुवार सुबह इसे 100 से ज्यादा देशों में एकसाथ लॉन्च कर दिया गया है। इस ऐप से जुड़ी चर्चा आपने भी जरूर सुनी होगी और इसे लेकर आपके पास ढेर सारे सवाल होंगे। आइए जानते हैं कि आप Threads ऐप कैसे डाउनलोड और इस्तेमाल कर सकते हैं।

कैसे डाउनलोड कर सकेंगे Threads ऐप?
बीते कुछ दिनों से इंस्टाग्राम ऐप चुनिंदा क्रिएटर्स के साथ Threads ऐप की टेस्टिंग कर रहा था लेकिन अब इसे 100 से ज्यादा देशों में सभी यूजर्स के लिए रोलआउट कर दिया गया है। यह ऐप एंड्रॉयड और iOS दोनों प्लेटफॉर्म्स पर उपलब्ध है। आपको गूगल प्ले स्टोर या ऐपल ऐप स्टोर पर जाकर 'Threads by Instagram' सर्च करना होगा। इसके बाद स्क्रीन पर दिख रही ऐप्स की लिस्ट में से Threads, an Instagram App डाउनलोड करना होगी। इस ऐप का लोगो '@' साइन जैसा है और इसे इंस्टाग्राम ने डिवेलप किया है।

Threats ऐप में कैसे बना पाएंगे अपना अकाउंट?
अगर आप नए सिरे से अपनी जानकारी देते हुए अकाउंट बनाना चाहें तो ऐसा करते हुए साइन-अप किया जा सकता है लेकिन सबसे आसान तरीका इंस्टाग्राम अकाउंट के जरिए साइन-अप करने का है। अगर आपके फोन में पहले ही इंस्टाग्राम इंस्टॉल है और आपने इंस्टाग्राम लॉगिन कर रखा है तो नीचे बताए गए स्टेप्स फॉलो करने होंगे।

  • 1. Threads ऐप ओपेन करते ही आपको अपने-आप इंस्टाग्राम अकाउंट की मदद से साइन-अप का विकल्प मिलेगा। यहां अपने यूजरनेम पर टैप करना होगा।
  • 2. अगले स्टेप में Threads ऐप आपको प्रोफाइल का नाम, बायो और लिंक्स एडिट करने का विकल्प देगी और आप चाहें तो सिंगल टैप पर यह जानकारी इंस्टाग्राम से इंपोर्ट कर सकते हैं। Import from Instagram पर टैप करने के बाद आपका प्रोफाइल सेटअप हो जाएगा।
  • 3. अगले स्टेप पर आपको उन यूजर्स को Threads पर फॉलो करने का विकल्प मिलेगा, जिन्हें आप पहले ही इंस्टाग्राम पर फॉलो कर रहे हैं। अगर आप सभी को फॉलो नहीं करना चाहते तो केवल उन यूजर्स को चुन सकते हैं, जिन्हें Threads ऐप पर भी फॉलो करना है।
  • 4. अगर किसी यूजर ने अब तक Threads अकाउंट नहीं बनाया और आपने उसे फॉलो करने का विकल्प चुना है तो उसके अकाउंट बनाते ही आप अपने आप फॉलोअर्स की लिस्ट में शामिल हो जाएंगे।
  • 5. अब प्रोफाइल सेटअप होने के बाद आखिर में ऐप की होम स्क्रीन दिखने लगेगी और आप इस ऐप का इस्तेमाल शुरू कर पाएंगे।

कैसे इस्तेमाल करनी होगी नई Threads ऐप?
अकाउंट सेटअप करने के बाद आपको नीचे पांच अलग-अलग टैब दिखेंगे। बाईं ओर दिख रहे होम टैब पर टैप करने के बाद आप बाकी यूजर्स की ओर से किए जा रहे Threads देख पाएंगे। दूसरे सर्च आइकन पर टैप कर आपको किसी यूजर या थ्रेड को सर्च करने का विकल्प मिलेगा। तीसरे एडिट आइकन पर टैप करने के बाद आप अपनी पोस्ट शेयर कर सकेंगे। चौथा हार्ट या लाइक आइकन आपको ऐप नोटिफिकेशंस दिखाएगा और आखिरी प्रोफाइल आइकन पर जाकर आप प्रोफाइल ऐक्सेस कर सकेंगे। नया थ्रेड शेयर करने के लिए आपको नीचे दिए गए स्टेप्स फॉलो करने होंगे।

  • 1. सबसे पहले अकाउंट सेटअप करें और फिर Threads ऐप ओपेन करें।
  • 2. अब आपको सबसे नीचे दिख रहे बीच वाले एडिट आइकन पर टैप करना होगा।
  • 3. स्क्रीन पर दिखने वाली विंडो में आप Thread लिख सकेंगे और इसके साथ दिख रहे अटैचमेंट आइकन पर टैप करने के बाद फोटोज और वीडियोज शेयर करने का विकल्प भी मिलेगा।
  • 4. सबसे नीचे आपको यह चुनने का विकल्प मिलेगा कि कौन आपके इस थ्रेड पर रिप्लाई कर सकता है।
  • 5. इस सेटिंग के बदल दिए गए Post बटन पर टैप करते ही आपका Thread शेयर हो जाएगा।
  •  

बाकियों को आपका Thread लाइक करने, इसपर रिप्लाई या प्रतिक्रिया देने और इसे शेयर करने का विकल्प मिलेगा और आप भी अन्य Threads के साथ ऐसा कर सकेंगे। प्लेटफॉर्म ने अभी Thread के लिए 500 कैरेक्टर्स की लिमिट तय की है। एक बार शेयर करने के बाद Thread को एडिट करने का विकल्प नहीं मिलता है।

 


Deprecated: preg_split(): Passing null to parameter #3 ($limit) of type int is deprecated in /home/u104694628/domains/news20live.com/public_html/wp-content/themes/jannah/framework/functions/post-functions.php on line 805

Related Articles

Back to top button