आज रात तक बीजेपी की दूसरी सूची में 36 उम्मीदवारों का ऐलान संभव!

भोपाल

प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बुधवार रात को हुए दिल्ली में मंथन के बाद अब 36 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान भाजपा कभी भी कर सकती है। ऐसा माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रदेश के जाते ही यह लिस्ट जारी कर दी जाएगी, यदि किसी कारणवश आज रोकी गई तो कल हर हालत में यह प्रयास होगा कि उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया जाए।

भाजपा पिछले चुनाव और उपचुनाव में मिलाकर 103 सीटों पर हारी थी, इनमें से उसने 39 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान अपनी पहली सूची में कर दिया था। अब बची हुई 64 सीटों पर उम्मीदवार का चयन करने की प्रक्रिया चली। इसमें से भी गुरुवार को चालीस के लगभग सीटों पर उम्मीदवारों के नाम तय कर लिए हैं। इस लिस्ट गुरुवार रात को ही जारी किए जाने की सुगबुगाहट थी, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीना दौरे को लेकर इसे फिलहाल रोक लिया गया है। इसलिए यह माना रहा है कि अब आज रात या कल तक इसे जारी कर दिया जाएगा।

इन नामों पर लगी मुहर
सूत्रों की मानी जाए तो जिन नामों पर बुधवार की बैठक में मुहर लगी है उनमें मुरैना विधानसभा से रघुराज कंसाना, कंसाना सिंधिया खेमे के माने जाते हैं। नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह के खिलाफ लहार विधानसभा से अमरीश गुड्डू का नाम तय किया गया है। इमरती देवी को फिर से डबरा से टिकट देने का तय बुधवार की बैठक में हुआ। झाबुआ जिले की थांदला विधानसभा सीट से कल सिंह भांवर, इंदौर के देपालपुर से मनोज पटेल, छतरपुर जिले की राजनगर से अरविंद पटैरिया, सागर जिले की देवरी सीट से बृज बिहारी पटेरिया, ग्वालियर की भितरवार से मोहन सिंह राठौर का टिकट तय माना जा रहा है।

Back to top button