शिक्षा

लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी के छात्र को IT की दिग्गज कंपनी में 3 करोड़ रुपये का पैकेज, 1100 से अधिक छात्रों को 10 लाख और उससे अधिक का पैकेज


Deprecated: preg_split(): Passing null to parameter #3 ($limit) of type int is deprecated in /home/u104694628/domains/news20live.com/public_html/wp-content/themes/jannah/framework/functions/post-functions.php on line 805

नई दिल्ली
उच्च शिक्षा के क्षेत्र में लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी (LPU) हमेशा से ही छात्र-छात्राओं की पहली पसंद रही है। अपनी प्लेसमेंट उपलब्धियों के साथ ये यूनिवर्सिटी लगातार रिकॉर्ड तोड़ रही है। बता दें कि LPU छात्र यासिर एम ने आईटी कंपनी में 3 करोड़ रुपये का पैकेज हासिल करके इतिहास रचा है। कई अन्य क्षेत्रों में संस्थान के छात्र प्लेसमेंट (LPU Placements 2024) पाकर शानदार पैकेज का लाभ उठा रहे हैं। LPU Placements 2024: एलपीयू के छात्र को IT की दिग्गज कंपनी में 3 करोड़ रुपये का पैकेज, 1100 से अधिक छात्रों को 10 लाख और उससे अधिक का पैकेज 2022-2023 बैच के 1100 से अधिक छात्रों को 10 लाख और उससे अधिक का पैकेज मिला है।

लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी अपनी प्लेसमेंट (LPU Placements 2024) उपलब्धियों के साथ उच्च शिक्षा के क्षेत्र में लगातार रिकॉर्ड तोड़ रही है। इसके 2023 बैच ने अपने क्लास में अभूतपूर्व सफलता प्राप्त की, जिसमें कई छात्रों ने बेहतरीन वेतन पैकेज हासिल किए, विशेष रूप से 2018 क्लास के LPU छात्र यासिर एम ने आईटी कंपनी में 3 करोड़ रुपये का पैकेज हासिल करके इतिहास रचा है। एक अन्य छात्र पवन कुंचला को भी आईटी कंपनी टीसी सेंट्रल से 1 करोड़ रुपये का पैकेज मिला है।

LPU में यासिर एम का अनुभव जानने के लिए यह वीडियो देखें
इसके अलावा, 2022-2023 बैच के 1100 से अधिक छात्रों को 10 लाख और उससे अधिक का पैकेज मिला है। LPU के छात्रों का शानदार प्रदर्शन यह दिखाता है कि उन्होंने अपनी मेहनत से सीमित सीमाओं को पार किया है। बीटेक कंप्यूटर साइंस और इंजीनियरिंग के छात्र यशस्वी यदुवंशी को हाल ही में माइक्रोसॉफ्ट द्वारा 52.08 लाख रुपये के शानदार पैकेज के साथ चुना गया है। इसके अलावा, मैकेनिकल इंजीनियरिंग के छात्रों ने 54.9 लाख रुपये की उच्चतम सीटीसी हासिल की। जबकि आर्किटेक्चर और एमबीए के छात्रों को क्रमशः 31.69 और 29.3 लाख रुपये तक का पैकेज मिला है।

2023-24 के इस बार के LPU बैच ने प्लेसमेंट सीजन में जबरदस्त सफलता दर्ज की है, जिसमें टॉप 10% छात्रों को 12.3 लाख रुपये का शानदार औसत पैकेज मिला है। ये संख्या कई टॉप IITs के औसत से अधिक है और इससे टैलेंट डेवलपमेंट में अग्रणी संस्थान के रूप में LPU की प्रतिष्ठा मजबूत हुई है। इस तरह LPU का शैक्षणिक माहौल और छात्रों के विकास के प्रति उनकी अटूट प्रतिबद्धता छात्र को जॉब प्राप्त करने में मदद करती है।

वैसे LPU के एल्युमिनाई की सफलता की कहानियां यूनिवर्सिटी की उत्कृष्टता की गवाही देती हैं। LPU से ग्रेजुएट होने वाले पूर्व छात्र वर्तमान में माइक्रोसॉफ्ट, गूगल और अमेजन जैसे प्रसिद्ध कंपनियों में 1 करोड़ से अधिक पैकेज के साथ प्रतिष्ठित पदों पर काम कर रहे हैं। यह शानदार उपलब्धि असाधारण प्रतिभा का प्रमाण है, जिन्हें LPU तैयार करता है। विशेष रूप से, LPU के छात्रों को माइक्रोसॉफ्ट, अमेजन, कॉग्निजेंट, एक्सेंचर, IBM, सैमसंग, हेवलेट पैकर्ड, हिताची, बार्कलेज, बैंक ऑफ अमेरिका और कई अन्य प्रतिष्ठित फॉर्च्यून 500 कंपनियों से 5500 से अधिक प्लेसमेंट ऑफर प्राप्त हुए हैं। LPU के कैंपस रिक्रूटमेंट में इन कंपनियों की लगातार भागीदारी प्रोफेशनल वर्ल्ड में मूल्यवान संपत्ति के रूप में LPU के छात्रों की मान्यता की पुष्टि करती है।

LPU एल्युमिनाई का क्या है संदेश? यह वीडियो देखें
LPU के चांसलर और संसद सदस्य (राज्यसभा) डॉ. अशोक मित्तल ने छात्रों को उनकी उपलब्धियों पर हार्दिक बधाई दी है। वह अपने छात्रों के बीच इंटेलेक्चुअल और इंटरपर्सनल ग्रोथ को बढ़ावा देने के लिए LPU की अटूट प्रतिबद्धता पर जोर देते हैं। डॉ. मित्तल छात्रों के सपनों को साकार करने में मदद करने में LPU के करियर सर्विसेज डिवीजन और मेंटर्स द्वारा निभाई गई अपरिहार्य भूमिका को स्वीकार करते हैं, जिससे छात्रों को शानदार पैकेज प्राप्त करने में मदद मिलती है।

LPU की प्रो चांसलर श्रीमती रश्मि मित्तल ने कहा कि LPU के इंजीनियरिंग प्रोग्राम ने विश्वभर में ख्याति हासिल की है। इसने टाइम्स हायर एजुकेशन इम्पैक्ट रैंकिंग 2023 में भारत में दूसरा स्थान और रियल इम्पैक्ट (WURI) -2023 के साथ विश्व के विश्वविद्यालयों में तीसरा स्थान हासिल किया है। ये प्रतिष्ठित सम्मान इस बात की मिसाल है कि यूनिवर्सिटी छात्रों को वास्तविक दुनिया में सफलता के लिए आवश्यक कौशल और जरूरी ट्रेनिंग देने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है।


Deprecated: preg_split(): Passing null to parameter #3 ($limit) of type int is deprecated in /home/u104694628/domains/news20live.com/public_html/wp-content/themes/jannah/framework/functions/post-functions.php on line 805

Related Articles

Back to top button