बीजेपी में तेज होगा कार्यकर्ताओं से संपर्क अभियान

भोपाल
प्रदेश भाजपा आने वाले दिनों में पार्टी के लिए जीवन खपाने वाले वरिष्ठ कार्यकर्ताओं के सम्मान में वृद्धि के लिए संपर्क अभियान में और गति लाएगी। इसके लिए पार्टी के मंत्री और वरिष्ठ नेताओं की टोली शहरों में प्रवास के दौरान अधिकतम कार्यकर्ताओं से संपर्क का प्लान लेकर जाएंगे और उनसे व उनके परिजनों से मिलकर उत्साह वर्द्धन करेंगे। संगठन का मानना है कि जिन्होंने बिना पद पाए सामान्य कार्यकर्ता के रूप में पार्टी में पूरा जीवन खपाया है, उन्हें सम्मान देने देने से वे खुद तो संगठन में तेजी से जुड़ते हैं उनसे जुड़े समाज के लोगों का जुड़ाव भी पार्टी के साथ तेजी से हो रहा है।

बीजेपी में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के एमपी दौरे के दौरान दिए गए इस बयान के बाद अब वरिष्ठ कार्यकर्ताओं की पूछ परख बढ़ने वाली है जिसमें नड्डा ने कहा है कि चार-चार पीढ़ियों ने अपना जीवन खपाकर बीजेपी को यहां तक पहुंचाया है। इसके बाद भाजपा में उन नेताओं की अहमियत बढ़ने के संकेत मिले हैं जिन्होंने पार्टी को यहां तक लाने के लिए संघर्ष किया है। ऐसे नेताओं को कुछ और भले ही न मिले पर पार्टी के शीर्ष नेताओं के दौरे के मौके पर उनसे मुलाकात कर सम्मान देने का अभियान उन्हें ताकत देगा। इस प्रयोग को भाजपा कर भी रही है लेकिन अब नड्डा के बयान के बाद इसके लिए अभियान चलाने की कार्ययोजना तैयार की जा रही है।

कमल पुष्म में नड्डा कर चुके हैं सराहना
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा कमल पुष्प अभियान को लेकर प्रदेश संगठन के काम की सराहना एक जून को प्रेस से चर्चा में सार्वजनिक तौर पर कर चुके हैं। उन्होंने कहा है कि कमल पुष्प अभियान के अंतर्गत हम ऐसे कार्यकतार्ओं को सम्मान दे रहे हैं। ऐसे कार्यकर्तार्ओ की जीवनियां नमो एप के पोर्टल पर अपलोड की गई हैं। मुझे गर्व है कि मध्यप्रदेश के 50 हजार बूथों से ऐसे 1397 कार्यकतार्ओं की जीवनियां अपलोड की गई हैं, जो एक बड़ी संख्या है।

Back to top button