सज्जन सिंह वर्मा ने जिन्ना को बताया स्वतंत्रता सेनानी

आगर मालवा

अपने बयानों से हमेशा सुर्खियों में रहने वाले कांग्रेस के नेता और पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने विवादित बयान दिया है। सज्जन सिंह वर्मा ने जिन्ना को स्वतंत्रता सेनानी बताया है। उन्होंने देश के दो टुकड़े करने को अक्ल का काम बताया है। उन्होंने कहा कि नेहरू और जिन्ना ने देश के टुकड़े कर अकल काम किया। गुरुवार को भी उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान इस बात को दोहराया।

पंचायत चुनाव और नगरी निकाय चुनाव को लेकर सज्जन सिंह वर्मा आगर पहुंचे थे। उन्होंने यहां कार्यकर्ताओं में जोश भरने के लिए बैठक को संबोधित भी किया। उन्होंने पत्रकार वार्ता में जिन्ना को स्वतंत्रता संग्राम सेनानी कहा है। उन्होंने कहा कि जिन्ना की स्वतंत्रता के संग्राम में हिस्सेदारी थी।

देश बांटकर दी खड़े रहने की जगह- सज्जन वर्मा

उन्होंने देश तोड़ कर भला किया, बीजेपी और संघ डराती है कि मुसलमान बहुत बढ़ गए हैं, इन्होंने पढ़े-लिखे व्यक्तियों के दिमाग में भी यह भर दिया कि देश तोड़ दिया है। अरे इन्होंने तो खड़े रहने की जगह दी मोहन भागवत और मोदी को, अगर ये (मुसलमान) सारे के सारे यहां होते तो तुम पता नहीं कहां होते ? मेरा कहने का मतलब है कि जो स्वतंत्रता संग्राम सेनानी है ,क्या उसको हिंदू या मुसलमान मान कर स्वतंत्रता संग्राम की परिभाषा बदल दें।

जो हमने किया, उसे बेच दिया- सज्जन वर्मा

आरएसएस और बीजेपी हिंदू मुसलमान चिल्ला रही है, मंदिर मस्जिद चिल्ला रही है। इन सब के बीच विकास कहां है? जो हमने किया उसे तो बेच रहे हो, एयरपोर्ट बेच दिया,रेलवे स्टेशन, एलआईसी बेच दी, विश्वविद्यालय की बोली लग रही है। इस पर फर्क तो करना पड़ेगा और पढ़े-लिखे नहीं करेंगे तो कौन करेगा।

अखंड भारत में पाकिस्तान और बांग्लादेश का मुसलमान कहां जाएगा- सज्जन वर्मा

हिंदू भाइयों के कान में कहा जाता है कि हिंदुओं सावधान हो जाओ, मुसलमान देश में बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं। एक तरफ श्रीमान मोहन भागवत जी बोल कर आए हैं अखंड भारत बनाना चाहता हूं। अखंड भारत में भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश, इंडोनेशिया, श्रीलंका और नेपाल हैं। आज भारत में 25 करोड़ मुसलमान हैं, पाकिस्तान में इक्कीस करोड मुसलमान हैं, बांग्लादेश में 11 करोड़ मुसलमान हैं, इंडोनेशिया मुस्लिम कंट्री है। अगर अखंड भारत बनाना है तो हिंदुओं को क्यों डरा रहे हो, अगर पाकिस्तान, बांग्लादेश, इंडोनेशिया के मुसलमान अखंड भारत में आ गए तो मोहन भागवत मोदी जी आपको खड़े रहने की जगह मिलेगी क्या?

Back to top button