Lakhimpur: धर्म बदलकर उमा ने वसी मोहम्मद से की थी Love मैरिज, अब पति ने दी खौफनाक मौत

लखीमपुर
उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में लव मैरिज का खौफ नाक अंत देखने को मिला। यहां एक पति ने अपनी को करंट लगाकर हत्या कर दी। इस वारदात को अंजाम देने के बाद हत्यारोपी पति ने अपनी पत्नी के शव को कमरे में ही दफना दिया। इसके बाद हत्यारोपी ने अपनी मां को बताया कि उसकी पत्नी कहीं चली गई है। लेकिन उन्हें अपने बेटे पर शक हुआ, जिसके बाद उन्होंने पुलिस को जानकारी दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मृतका उमा के पति से पूछताछ की तो उसने अपना जुर्म कबूल लिया। आरोपी की निशानदेही पर पुलिस ने कमरे में गड्ढा खोदकर शव को बाहर निकाला और पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। वहीं, पुलिस ने आरोपी वसी मोहम्मद को गिरफ्तार कर लिया है। यह मामला लखीमपुर खीरी जिले के गोला गोकर्णनाथ थाना क्षेत्र के हाफिज मोर मोहल्ले का है।

 रिपोर्ट्स के मुताबिक, 7 साल पहले उमा शर्मा ने मोहल्ले के ही रहने वाले वसी मोहम्मद के साथ लव मैरिज की थी। लव मैरिज के बाद वसी मोहम्मद ने अपनी पत्नी उमा शर्मा का धर्म परिवर्तन करा उसको अक्सा फातमा का नाम दिया। शादी के बाद पति पत्नी में लगातार झगड़ा हुआ करता था। दो दिन पहले भी दोनों के बीच किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ था। जिसके बाद वासी मोहम्मद नें अपनी पत्नी को करंट लगाकर मौत के घाट उतार दिया और शव को घर के ही कमरे में दफन कर दिया। उसी कमरे में वह बेखौफ होकर सोता रहा। 
 पहले समाज से लड़कर किया प्रेम विवाह, अब हत्या कर पत्नी को घर में ही दफनाया वसी मौहम्मद ने जिस वक्त इस घटना को अंजाम दिया था, उस समय वसी की मां अपनी बेटी-दामाद के घर कानपुर गई थी। दो दिन बाद वह लौटकर पहुंची तो बहू घर पर नहीं दिखी। उसने बेटे से पूछा तो उसने गोलमोल जवाब दिया। इसके बाद वह पता लगाने में जुट गई। काफी समय बाद उसे शक हुआ तो उसने पुलिस को सूचना दी। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंच गई और मौका मुआयना किया। आरोपी बेटे को हिरासत में लेकर पूछताछ की। 

पूछताछ के आधार पर कमरे में खुदाई की तो दीवार किनारे शव बरामद हुआ। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा है। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। वसी की मां ने बताया कि बेटे-बहू के बीच शुक्रवार की रात किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ। बेटे ने करंट लगाकर बहू की हत्या कर दी। इसके बाद शव को वहीं कमरे में ही दफन कर दिया। आरोपी के घर पुलिस बल तैनात है। सीओ राजेश कुमार ने बताया कि प्रथम दृष्टया मामला घरेलू कलह का लग रहा है। जांच की जा रही है। पोस्टमॉर्टम और जांच रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। 

Back to top button