उत्तर प्रदेश

सीएम योगी सिटी गोरखपुर के खिलाड़ियों के लिए खुशखबरी, रीजनल स्टेडियम का होगा कायाकल्प

गोरखपुर

गोरखपुर और आसपास जिले के खिलाड़ियों के लिए खुशखबरी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर गोरखपुर रीजनल स्टेडियम का कायाकल्प होने जा रहा है। यह स्टेडियम लखनऊ के बाबू केडी सिंह स्टेडियम की तर्ज पर हाइटेक होने जा रहा है। दर्शकों के बैठने, खेल मैदान का नए सिरे से विकास होने के साथ-साथ ऐसी व्यवस्था की जा रही है जिससे यहां रात में भी फुटबाल व हॉकी के मैच हो सकेंगे। मुख्यमंत्री के निर्देश पर अपर मुख्य सचिव खेल नवनीत सहगल रीजनल स्टेडियम के कायाकल्प की तैयारियों में जुट गए हैं।

16 फरवरी को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सांसद खेल महाकुंभ के समापन समारोह में रीजनल स्टेडियम पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने मंच से ही स्टेडियम में बैठने के स्थान, ग्राउंड आदि का अवलोकन किया। मंच पर मौजूद मुख्य सचिव खेल (एसीएस) खेल को मौके पर ही स्टेडियम को हाइटेक करने की दिशा में जरूरी कदम उठाने के निर्देश दिए। इसको लेकर खेल विभाग तैयारी में जुट गया है। रीजनल स्टेडियम में चारों ओर सिटिंग अरेंजमेंट लखनऊ के बाबू केडी सिंह स्टेडियम की तरह किया जाएगा। इसे शामिल करते हुए तमाम अन्य खेल सुविधाओं के विकास के लिए प्रस्ताव तैयार किया जा रहा।

उत्तर प्रदेश राजकीय निर्माण निगम लिमिटेड ने करीब 50 करोड़ रुपये का आगणन तैयार भी कर लिया है। आगणन-प्रस्ताव पर सीएम की सहमति से कुछ फेरबदल हो सकते हैं। इस बाबत अपर मुख्य सचिव, खेल एवं युवा कल्याण, नवनीत सहगल ने बताया कि गोरखपुर के रीजनल स्टेडियम को भी वर्ल्ड क्लास बनाया जाएगा। यहां खिलाड़ियों और दर्शकों की सहूलियत का भी ध्यान रखा जाएगा।