खेल

आईपीएल 2023 फाइनल के बाद तय होगा एशिया कप का भविष्य : जय शाह

नई दिल्ली
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के फाइनल के बाद एशिया कप 2023 के भविष्य के बारे में चर्चा की जाएगी। पिछले साल शाह ने घोषणा की थी कि भारत एशिया कप 2023 खेलने के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगा।

इसके साथ ही शाह ने यह भी घोषणा की कि बांग्लादेश, अफगानिस्तान और श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष 28 मई को होने वाले आईपीएल-2023 के फाइनल के लिए गुजरात के अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में मौजूद रहेंगे। शाह ने कहा, बांग्लादेश, अफगानिस्तान और श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के संबंधित अध्यक्ष 28 मई को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने वाले टाटा आईपीएल 2023 फाइनल की शोभा बढ़ाएंगे। हम एशिया कप के संबंध में भविष्य की कार्रवाई की रूपरेखा तैयार करने के लिए उनके साथ चर्चा करेंगे।

इससे पहले, श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) और बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने इस साल के एशिया कप टूर्नामेंट को पाकिस्तान से बाहर करने के मामले में बीसीसीआई का समर्थन किया था।

पीसीबी प्रबंधन समिति के अध्यक्ष नजम सेठी ने एशिया कप की देश की मेजबानी पर मंडरा रहे संकट को हल करने के लिए तर्कसंगत दृष्टिकोण का आह्वान किया।

आईपीएल का फाइनल 28 मई को गुजरात के अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। चेन्नई सुपर किंग्स क्वालिफायर 1 में मंगलवार को मौजूदा चैंपियन गुजरात टाइटंस को हराकर आईपीएल 2023 के फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई। जबकि मुंबई इंडियंस ने बुधवार को एलिमिनेटर में लखनऊ सुपर जायंट्स को 81 रन से हराकर क्वालीफायर 2 में अपनी जगह पक्की कर ली। क्वालीफायर 2 गुजरात टाइटंस और मुंबई इंडियंस के बीच शुक्रवार को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।