उत्तर प्रदेश

जल्द ही लखनऊ और पटना के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन भर्राटा भरने वाली, क्या आपके शहर से गुजरेगी, करे चैक

लखनऊ
उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ और बिहार की राजधानी पटना में रहने वालों के लिए गुड न्यूज है। जल्द ही लखनऊ और पटना के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन भर्राटा भरने वाली है। अब इस ट्रेन का रूट भी जारी कर दिया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक, लखनऊ से पटना जाने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन सुल्तानपुर से होकर जाएगी। उत्तरी रेलवे लखनऊ डिविजन की ओर से इस ट्रेन को लेकर रूट सर्वे कर लिया गया है। हालांकि, दोनों राजधानियों के बीच यह वंदे भारत कबसे दौड़ना शुरू कर देगी, इसे लेकर अभी तक तारीख का ऐलान नहीं हुआ है।

रिपोर्ट के मुताबिक, लखनऊ-पटना वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का रैक मैन्युफैक्चरिंग भी रेल कोच फैट्री से रेलवे बोर्ड को सौंप दिया गया है। माना जा रहा है कि बोर्ड की ओर से जल्द ही इसे लेकर नोटिफिकेशन जारी किया जा सकता है। इसके अलावा, लखनऊ से देहरादून के बीच वंदे भारत ट्रेन चलाने को लेकर भी सर्वे किया गया है। उत्तरी रेलवे के लखनऊ और मुरादाबाद डिविजन की ओर से यह सर्वे पूरा हुआ है। इसके बाद आगे की प्रक्रिया तेजी से जारी है और जल्द ही इस प्रोजेक्ट पर काम शुरू हो सकता है।

लखनऊ-पटना वंदे भारत ट्रेन से इनकी यात्रा होगी सुविधाजनक
लखनऊ से पटना जाने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन सुल्तानपुर और वाराणसी से होकर जाएगी। बताया जा रहा है कि लखनऊ से पटना के लिए यह सुबह में फर्राटा भरेगी। रेलवे के सीनियर अधिकारी ने बताया कि इस ट्रेन का टाइमटेबल अभी तय होना बाकी है। इस सेक्शन पर किस समय कौन सी ट्रेन चल रही है, इसकी रिपोर्ट मिलने के बाद फैसला लिया जाएगा। मालूम हो कि इससे पहले 2019 में जो सेमी-हाई-स्पीड ट्रेन लॉन्च हुई थी उसे यात्रियों के बीच काफी लोकप्रियता मिली है। भारतीय रेलवे ने तमिलनाडु के डॉ. एमजीआर चेन्नई सेंट्रल स्टेशन से भी एक वंदे भारत एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन पेश की है। यह ट्रेन चेन्नई सेंट्रल से मैसूर जंक्शन के बीच चलेगी।