उत्तर प्रदेश

भानवी सिंह को इलाहाबाद हाई कोर्ट से झटका, खारिज हुई याचिका

इलाहाबाद

इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ पीठ ने यूपी के पूर्व मंत्री रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया (Raja Bhaiya)  की पत्नी भानवी सिंह की याचिका खारिज कर दी है. भानवी सिंह की बहन साध्वी ने भानवी और एक न्यूज चैनल से जुड़े 3 लोगों पर लखनऊ के हजरतगंज थाने में साजिश, मानहानि और महिला की गरिमा हनन के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया था.

राजा भैया की पत्नी भानवी सिंह की याचिका खारिज

इसी मुकदमे के सिलसिले में अपने खिलाफ संभावित कार्रवाई पर स्टे लेने की गरज से भानवी सिंह (Bhanvi Singh)  ने हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की थी. वो अर्जी हाईकोर्ट ने खारिज कर दी. साध्‍वी सिंह ने भानवी और अन्य पर यह आरोप लगाया है कि 28 अगस्त की शाम को चैनल पर उनके जीजा राजा भैया और उनकी पत्नी भानवी सिंह के तलाक मामले पर विशेष कार्यक्रम प्रसारित किया गया था. उसमें जीजा साली यानी ‘साध्‍वी और रघुराज प्रताप के बीच संबंधों को लेकर आपत्तिजनक आरोप लगाए थे.

लखनऊ में दर्ज है मुकदमा

साध्वी सिंह की तहरीर पर लखनऊ के हजरतगंज थाना पुलिस ने भानवी सिंह और न्यूज चैनल पर मुकदमा दर्ज किया था.थाने में दर्ज तहरीर के मुताबिक साध्वी की बहन भानवी सिंह और उनके बीच पैतृक जमीन को लेकर कानूनी विवाद चल रहा है. इसी सिलसिले में भानवी सिंह ने अपनी मां के साथ मिलकर उसके साथ कई बार मारपीट की और कई बार पुलिस भी बुलानी पड़ी. अब भानवी उसे बदनाम करने की नीयत से ऐसे घिनौने आरोप लगाकर चरित्र हनन करना चाहती है.

दिल्ली में चल रहा है मामला

साध्वी की दलील है कि उसकी दो बेटियां हैं. ये खबर चलने से वो दहशत में हैं. विवाह के कुछ वर्षों बाद से ही राजा भैया और भानवी सिंह के बीच खटास बढ़ती गई. राजा भैया ने 2022 में दिल्ली की एक अदालत में तलाक की अर्जी दी. लेकिन भानवी राजा भैया को तलाक देने को राजी नहीं. साकेत कोर्ट में मामला चल रहा है.