राजनीति

भाजपा की रणनीति: CM फेस भी चौंका देगा, BJP इनको सौंप सकती है कमान

नई दिल्ली
चार राज्यों के विधानसभा चुनाव के रुझानों में भाजपा तीन राज्यों में बम्पर सीटें पाती दिख रही है। मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में भाजपा की लहर चली है। तीनों जगह भाजपा अप्रत्याशित जीत हासिल करती दिख रही है। इस बीच भाजपा इस चुनावी जीत से भी बड़ा सरप्राइज देने की तैयारी में है।
 
मध्यप्रदेश में भाजपा को 164 सीटों के साथ जैसी बड़ी जीत मिली है, उसके हिसाब से शिवराज सिंह ही पार्टी की सबसे पहली पसंद हैं। हालांकि, पहले पार्टी ने कोई चेहरे घोषित नहीं किया था, लेकिन यहां चार और नाम अभी सीएम पद की रेस में हैं, जिसमें नरेंद्र सिंह तौमर, कैलाश विजयवर्गीय, वीडी शर्मा और प्रह्लाद पटेल का नाम शामिल है। हालांकि, भाजपा हमेशा की तरह कोई और चेहरा लाकर सभी को चौंका सकती है।

राजस्थान को भी मिल सकता नया सीएम
राजस्थान में भी भाजपा बड़ी जीत की ओर है। यहां पार्टी को 199 में से 115 सीटें मिलती दिख रही है। राजस्थान में भी पार्टी किसी नए चेहरे को सीएम बना सकती है। सीएम की कुर्सी की रेस में वसुंधरा राजे सिंधिया, केंद्रीय विधि मंत्री अर्जुन राम मेघवाल, दीया कुमारी, बाबा बालकनाथ, राज्यवर्धन सिंह राठौर और लोकसभा स्पीकर ओम बिरला का नाम शामिल माना जा रहा है।

छत्तीसगढ़ को मिल सकता है कोई जमीनी नेता

छत्तीसगढ़ में भाजपा किसी नए जमीनी नेता को सीएम पद सौंप सकती है। हालांकि, पार्टी पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह को भी एक बार फिर मौका दे सकते हैं। इस सूची में भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सरोज पांडेय और पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल का नाम शामिल है।