उपचुनाव के नतीजों पर बोले राहुल गांधी, बीजेपी का भय और भ्रम का जाल टूट गया

नई दिल्ली
सात राज्यों की 13 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में इंडिया गठबंधन के उम्मीदवारों ने किला फहत कर लिया है। 13 सीटों में 10 सीटें इंडिया गठबंधन के घटक दलों खाते में गई हैं वहीं भाजपा की नेतृत्व वाली एनडीए सिर्फ दो सीटों पर ही जीत दर्ज कर पाई। इसके अलावा एक सीट अन्य के हिस्से में आई। उपचुनाव में इंडिया गठबंधन के उम्मीदवारों की जीत से तमाम नेता खुश हैं। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने समेत तमाम नेताओं ने इंडिया गठबंधन की जीत पर खुशी जाहिर की है।

भाजपा का बनाया भ्रम का जाल टूटा: राहुल गांधी
राहुल गांधी ने एक्स पर लिखा, "7 राज्यों में हुए उपचुनाव के नतीजों ने स्पष्ट कर दिया है कि भाजपा द्वारा बुना गया भय और भ्रम का जाल टूट चुका है। किसान, नौजवान, मजदूर, व्यापारी और नौकरीपेशा समेत हर वर्ग तानाशाही का समूल नाश कर न्याय का राज स्थापित करना चाहता है। अपने जीवन की बेहतरी और संविधान की रक्षा के लिए जनता अब पूरी तरह से इंडिया के साथ खड़ी है। जय हिंदुस्तान, जय संविधान।"

जीत का श्रेय आम जनता को जाता है: ममता बनर्जी
वहीं ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल की चार सीटों पर उपचुनाव में पार्टी की जीत से खुश हैं। उन्होंने कहा, ''कई साजिशें हुईं। एक तरफ एजेंसी, दूसरी तरफ बीजेपी। सभी लोग इस तरह की तानाशाही रोकना चाहता हैं। इसका पूरा श्रेय आम आदमी को जाता है।" पश्चिम बंगाल की सीएम ने कहा, "इस जीत के साथ सामाजिक जिम्मेदारी बढ़ी है। हमें लोगों के पक्ष में और अधिक खड़े होने की जरूरत है।"

भाजपा को अपनी हार से सबक सीखना चाहिए: एमके स्टालिन
द्रमुक अध्यक्ष और तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने राष्ट्रीय स्तर पर इंडिया गठबंधन की जीत की ओर इशारा करते हुए कहा कि भाजपा को अपनी हार से सबक सीखना चाहिए। स्टालिन ने कहा, "भाजपा को यह समझना चाहिए कि क्षेत्रीय भावनाओं का सम्मान किए बगैर वह सरकार और पार्टी नहीं चला सकती।" उन्होंने इस जीत को एक बड़ी उपलब्धि बताया और कहा कि यह चुनावी जीत पार्टी के इतिहास में स्वर्ण अक्षरों में अंकित होनी चाहिए। उन्होंने कहा, "हम अपनी उपलब्धियों और विजय के पथ पर आगे बढ़ रहे हैं; हम लोगों के साथ हैं और लोग हमारे साथ हैं।"

 

Back to top button