राजनीति

वसुंधरा राजे ने बीजेपी की जीत पर कहा- ‘राजस्थान की ये शानदार जीत शाह की रणनीति और मोदी की गारंटी की जीत

जयपुर
राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की वरिष्ठ नेता वसुंधरा राजे ने प्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव के परिणामों में उनकी पार्टी की जीत पर प्रतिक्रिया जताते हुए रविवार को कहा कि जनता ने कांग्रेस के कुशासन को नकार दिया है। राजे इस चुनाव में झालरापाटन सीट से जीत गई हैं।

रुझानों में भाजपा को स्पष्ट बहुमत मिलने के बीच राजे ने कहा, 'राजस्थान की ये शानदार जीत हमारे माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के मंत्र 'सबका साथ सबका विकास सबका विश्वास और सबका प्रयास' की जीत है। उनकी दी हुई ‘गारंटी' की जीत है। यह जीत हमारे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जी की रणनीति की जीत है और यह जीत हमारे (भाजपा) अध्यक्ष जेपी नड्डा के कुशल नेतृत्व की जीत है।'

उन्होंने कहा, 'सबसे महत्वपूर्ण, यह जीत हमारे कार्यकर्ताओं की है। उनके अथक प्रयासों की जीत है। उन्होंने दिन-रात हमारे माननीय प्रधानमंत्री के सपने को साकार करने की पूरी कोशिश करते हुए उस दिशा में मेहनत की।' पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा,'सबसे बड़ी बात यह जीत हमारी जनता जर्नादन की है जिसने कांग्रेस के कुराज को नकारते हुए और भाजपा के सुराज को अपनाने का काम किया है। यह जीत 2024 में मोदी जी को फिर से देशवासियों की सेवा का अवसर देने की जीत है।' राज्य की 200 में से 199 सीट पर मतदान 25 नवंबर को हुआ था। करणपुर सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी के निधन के कारण चुनाव स्थगित कर दिया गया है।

 राजस्थान में 12 से 17 दौर की मतगणना पूरी: निर्वाचन अधिकारी
 
 राजस्थान के मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने कहा है कि प्रदेश में व‍िधानसभा चुनाव के लिए मतगणना में 12 से 17 दौर की गिनती पूरी हो चुकी है और अंतिम परिणाम लगभग एक घंटे में घोषित होने की उम्मीद है। गुप्ता ने यहां मतगणना केंद्र पर संवाददाताओं से कहा, ''मतगणना जारी है। अब तक 12 से 17 दौर की गिनती पूरी हो चुकी है। परिणाम लगभग एक घंटे में घोषित किए जाएंगे।” उनके अनुसार चुनाव नतीजे दोपहर 1 से 1.30 बजे तक घोषित होने की उम्मीद है।

भारत निर्वाचन आयोग की वेबसाइट पर प्रदर्शित रुझानों के अनुसार, 25 नवंबर को राज्य की 199 सीटों पर हुए मतदान में इस समय भाजपा 113 सीटों पर और कांग्रेस 71 सीटों पर आगे चल रही है। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और भारत ट्राइबल पार्टी तीन-तीन सीटों पर, राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी दो सीटों पर, राष्ट्रीय लोकदल एक सीट पर और निर्दलीय उम्मीदवार 7 सीटों पर आगे चल रहे हैं। राज्य के 200 विधानसभा क्षेत्रों में से 199 के लिए 25 नवंबर को मतदान हुआ था। श्रीगंगानगर की करणपुर सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार गुरमीत सिंह के निधन के कारण चुनाव स्थगित कर दिया गया था।